नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मंगवार को वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला जायेगा. यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए खास होगा. मुंबई ने इस सीजन अब तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में हार का सामना किया है. वहीं बैंगलोर ने भी तीन मैच खेले हैं और एक मैच में जीत हासिल की है. लिहाजा दोनों टीमें इस मुकाबले में नई रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगी. यह मैच रिकॉर्ड्स के लिहाज से भी बहुत खास होगा, क्यों कि इसमें विराट कोहली के पास एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा.

दरअसल विराट कोहली बैंगलोर के लिए अब तक 4951 रन बना चुके हैं और वो किसी एक टी-20 टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे. कोहली 49 रन बनाते ही पांच हजार का आंकड़ा छू लेंगे. उन्होंने आरसीबी के लिए अब तक कुल 167 मैच खेले हैं, जिनमें 4 शतक और 33 अर्धशतकों की मदद से 4951 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 113 रन रहा है. कोहली के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव के पास भी रिकॉर्ड बनाने का मौका है. उमेश 4 विकेट हासिल करते हुए बतौर तेज गेंदबाज 100 आईपीएल विकेट पूरे कर लेंगे. वो ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय तेज गेंदबाज बन सकते हैं.

VIDEO: नितीश राणा का वो कैच जिसने बदल दिया मैच का रुख, कार्तिक बोले – ”प्लानिंग की थी”

अगर टीम रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो इसमें मुंबई आरसीबी पर भारी नजर आती है. इन दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड 21 मैच खेले गए हैं, जिनमें से मुंबई ने 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है. वहीं आरसीबी 8 मैच ही जीत पाई है. वानखेड़े स्टेडियम में इन दोनों टीमों ने 7 मैच खेले हैं. इस दौरान 4 मैच मुंबई ने जीते हैं और 3 मैचों में आरसीबी ने जीत हासिल की है. एक दिलचस्प बात यह भी है कि मुंबई के प्रतिभाशाली खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या ने आरसीबी के एबी डीविलियर्स को अब तक चार मैचों में आउट किया है. इस दौरान एबी 34 गेंदों में 33 रन ही बना पाए हैं.

VIDEO: मुंबई की जीत के लिए मैदान में उतरे सचिन तेंदुलकर, मुंबई-बैंगलोर के बीच वानखेड़े में खेला जायेगा मैच

बता दें कि इस सीजन में मुंबई ने अब तक चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली के खिलाफ मैच खेले हैं और तीनों टीमों के खिलाफ हार का सामना किया है. वहीं बैंगलोर ने कोलकाता और राजस्थान के खिलाफ हार का सामना किया है, जब कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत हासिल की है.