नई दिल्ली. IPL के ग्यारहवें सीजन में सभी 8 टीमों ने एक-एक मुकाबले खेल लिए हैं और एक मुकाबले के बाद ही सट्टा बाजार भी हरकत में आ गया है. उसने अभी से ही IPL-11 की चैम्पियन टीम के नाम पर अपनी मुहर लगा दी है. सटोरियों के अनुसार इस बार विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर की टीम IPL की नई चैंपियन बनकर उभरेगी जबकि राजस्थान की टीम सबसे फिसड्डी साबित होगी.

किस टीम का कितना भाव

खबर है कि , सट्टा बाजार में बैंगलोर की टीम पर 4.70 रुपये प्रति सौ का भाव चल रहा है, जबकि राजस्थान का भाव 9.5 रुपये प्रति सौ है. बैंगलोर के बाद रोहित शर्मा की मुंबई की टीम है जिस पर 5.2 रुपये का भाव चल रहा है. केन विलियमसन की कमान वाली हैदराबाद का भाव 6.40 रुपये प्रति सौ है और वो सटोरियों की तीसरी पंसद है. दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी में खेल रही कोलकाता पर 7.50 रुपये प्रति सौ का भाव है, जबकि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्‍नई पर 7 रुपये प्रति सौ का रेट चल रहा है. यानी देखा जाए तो इस बार धोनी का मार्केट डाउन है. और उनकी टीम सटोरियों की 5वीं पसंद है. चेन्नई के बाद 8 रुपये भाव वाली दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का नंबर आता है वहीं 8.60 रुपये प्रति सौ के भाव के साथ रविचंद्रन अश्विन की किंग्‍स इलेवन पंजाब सातवें नंबर पर है.

16 और 9 के संयोग से बना राजस्थान का 'राज योग', फिर बनेगा IPL चैम्पियन!

16 और 9 के संयोग से बना राजस्थान का 'राज योग', फिर बनेगा IPL चैम्पियन!

विराट कोहली की टीम ने अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. लेकिन इस बार उनकी टीम सटोरियों की फेवरेट है. विराट की बैंगलोर टीम के फेवरेट होने की वजह ये है कि इस बार इसमें कई सारे बदलाव हुए हैं. टीम में इस बार क्रिस वोक्स, ब्रेंडन मैकुलम, वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी शामिल हुए हैं. बैंगलोर ने तो 2-3 बदलाव ही किए हैं लेकिन पंजाब और दिल्ली ने अपनी टीमों को लगभग पूरा ही कायाकल्प किया है. चेन्नई और राजस्थान की टीमें दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही हैं और इन्होंने अपने कई सारे पुराने खिलाड़ियों पर दांव लगाया है.

IPL-11 में विराट की कमान वाली बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में उसे हार से दो-चार होना पड़ा. इसके बावजूद अगर सट्टा बाजार ने इस टीम पर दांव लगाया है तो इसकी वजह हैं इस टीम का बैटिंग और बॉलिंग कॉम्बिनेशन, जो किसी भी टीम का काम तमाम करने का दमखम रखते हैं.