नई दिल्ली. सहवाग भारतीय टीम के धाकड़ ओपनर रहे हैं. लेकिन, फिलहाल वो IPL में व्यस्त है. वो IPL फ्रेंचाईजी पंजाब के कोच हैं और इन दिनों इस टीम की जीत की रणनीति तैयार कर रहे हैं. लेकिन, इसी बीच उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. उनके इस बयान को सुनकर रोहित और धवन के होश उड़ गए हैं. दरअसल, सहवाग ये चाहते हैं कि विराट कोहली के बाद कोई गेंदबाज भारतीय टीम का कप्तान बने. मीडिया से मुखातिब होते हुए सहवाग से जब ये सवाल किया गया कि वो आर. अश्विन से बतौर कप्तान क्या उम्मीद रखते हैं तो उन्होंने कहा कि, ” मैं उनके साथ खेला हूं और मैं जानता हूं कि उनकी कैसी मानसिकता है। वह पंजाब टीम के कप्तान के लिये सही पसंद हैं. ”

टीम इंडिया की कप्तानी पर वीरू के बोल

इसी सवाल के जवाब में आगे बोलते हुए सहवाग ने टीम इंडिया के कप्तानी पर भी अपनी राय रखी. भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर ने कहा, ” मैं गेंदबाजी कप्तान का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं. मैंने कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम को कप्तान के रूप में देखा है. भारत में आप आमतौर पर गेंदबाज को कप्तानी नहीं सौंपते लेकिन उम्मीद है कि विराट के बाद किसी गेंदबाज को टीम इंडिया का कप्तान बनाया जाएगा. ”

धोनी से 'पंगा' लेकर रोहित शर्मा की पत्नी हुईं ट्रोल

धोनी से 'पंगा' लेकर रोहित शर्मा की पत्नी हुईं ट्रोल

विराट की कमान में हिट है टीम  इंडिया

भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में इस समय कमाल का प्रदर्शन कर रही है. इसके बावजूद भी सहवाग का मानना है कि एक गेंदबाज टीम को बेहतर समझ सकता है. महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में टीम को जिस तरह से निखारने का काम किया है, वो काबिले तारीफ है. यही वजह है कि मौजूदा समय में भारतीय टीम तीनों फॉर्मेट में वर्ल्ड की बेस्ट टीम मानी जाती है.

IPL 2018: विराट बोलते रहे, धोनी डोले दिखाते रहे ... फिर लगाए ठहाके, देखें वीडियो

IPL 2018: विराट बोलते रहे, धोनी डोले दिखाते रहे ... फिर लगाए ठहाके, देखें वीडियो

बता दें कि, IPL-11 में पंजाब की टीम का पहला मुकाबला दिल्ली के खिलाफ उसके अपने घरेलू मैदान पीसीए मोहाली में है. टीम के नए कप्तान अश्विन हैं, जो कि एक गेंदबाज हैं. और, सहवाग को पूरी उम्मीद है कि इस आईपीएल सीजन में पंजाब की टीम अश्विन की कप्तानी में दमदार परफॉर्मेन्स देगी.