नई दिल्ली. वॉशिंगटन सुंदर क्रिकेट जगत का एक चमकता सितारा है. सुंदर हमेशा 555 नंबर की जर्सी पहनकर खेलते हैं. IPL में बैंगलोर की ओर से केलने वाले सुंदर की जर्सी नंबर 555 का एक खास मतलब है. इस नंबर में उनकी जिंदगी का एक खास राज छिपा है. जिससे खुद वॉशिंगटन ने ही पर्दा उठाया है.

एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सुंदर ने बताया कि उनकी जन्मतिथि और जन्म का वक्त इस जर्सी नंबर के पीछे की सबसे बड़ी वजह है. सुंदर का जन्म 5 अक्टूबर को सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर हुआ था. यही वजह से कि वो उन्होंने 555 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरते हैं.

विराट कोहली और सुरेश रैना के बीच शुरू हुई IPL की दिलचस्प रेस

विराट कोहली और सुरेश रैना के बीच शुरू हुई IPL की दिलचस्प रेस

वॉशिंगटन सुंदर की जर्सी नंबर की ही तरह उनके नाम में भी एक राज छिपा है. दरअसल उनके पिता एम सुंदर ने अपने गॉडफादर पीडी वॉशिंगटन के नाम पर अपने बेटे का नाम रखा था. पीडी वॉशिंगटन ने सुंदर के पिता की काफी मदद की और मुश्किल वक्त में परिवार के साथ खड़े रहे. इसीलिए सुंदर के पिता उन्हें अपना गॉडफादर मानते हैं.

वॉशिंगटन सुंदर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 3 छक्कों और एक चौके की मदद से 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ 35 रन बनाए. लेकिन उनके इस धमाके के बावजूद बैंगलोर को हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल-10 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट की ओर से खेलते हुए वॉशिंगटन सुंदर ने आईपीएल में सबसे कम उम्र में ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया. 17 साल 223 दिनों में ये उपलब्धि हासिल करने वाले वे आईपीएल के सबसे युवा खिलाड़ी बने थे. अब तक 18 वर्ष की उम्र से पहले किसी खिलाड़ी को ‘मैन ऑफ द मैच’ हासिल नहीं हुआ था.