भारत ने वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल में रविवार को पाकिस्तान को 7-1 से करारी शिकस्त देकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. भारत इससे पहले स्कॉटलैंड को 4-0 से और कनाडा को 3-0 से हरा चुका है.

भारत के लिए तलविंदर सिंह, हरमनप्रीत सिंह, अक्षदीप नाथ सिंह ने 2-2 और प्रदीप मोर ने एक गोल किया, जबकि पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल उमर भुट्टा ने किया. ये भारत की इस टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है जबकि ये पाकिस्तान की लगातार तीसरी हार है. भारत को अपना अगला मैच अब 20 जून को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है.

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ शुरू से ही बेहतरीन खेल दिखाया और पहले दो क्वॉर्टर में ही 3-0 की बढ़त ले ली. भारत के लिए पहला गोल 13वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने किया.

दूसरे क्वॉर्टर में भी भारत ने अपना शानदार खेल जारी रखा और दूसरे हाफ में तलविंदर सिंह ने 21वें और 24वें मिनट में दो गोल दागते हुए भारत को 3-0 की बढ़त दिला दी.

तीसरे हाफ की शुरुआत में ही 33वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से भारत के लिए चौथा गोल दागते हुए भारत को 4-0 की मजबूत बढ़ा दिला दी.

चौथे हाफ में अक्षदीप नाथ सिंह ने भारत के लिए 47वें मिनट में पांचवां गोल दागते हुए पाकिस्तान पर 5-0 की जोरदार बढ़त दिलाई. इसके दो मिनट बाद ही प्रदीप मोर ने भारत के लिए एक और गोल दागते हुए भारत की बढ़त 6-0 कर दी.

हालांकि खेल समाप्ति से कुछ देर पहले 57वें मिनट में पाकिस्तान के लए उमर भुट्टा ने एक गोल दागा लेकिन फिर अक्षदीप ने 59वें मिनट में एक और गोल दागते हुए भारत को  7-1 की अजेय बढ़त दिला दी.