नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान के सामने विकेटकीपिंग करने से उनका मनोबल बढ़ा है. राशिद विश्व टी-20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 और वनडे में नंबर-2 गेंदबाज हैं. हाल ही में वह वनडे में सबसे तेजी से 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. साहा ने शनिवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मिली पांच विकेट की जीत के बाद राशिद की तारीफ करते हुए कहा, “लंबे समय बाद मुझे राशिद जैसे गेंदबाज के सामने विकेटकीपिंग का मौका मिला है. यह अच्छा अनुभव है.”

उन्होंने कहा , “उनके पास अच्छी तेजी और टर्न है. मैंने अश्विन, जडेजा, मिश्रा या कुलदीप के सामने विकेटकीपिंग की है और अब राशिद के सामने विकेटकीपिंग करने से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है. यह पूछे जाने पर कि राशिद कैसे अच्छे हैं, विकेटकीपर ने कहा, “वह लेग स्पिन करने के साथ साथ गुगली भी कराते हैं. बल्लेबाजों के लिए उनके क्विक आर्म एक्शन को पढ़ना मुश्किल है.”

पंजाब के खिलाफ आज जीत के इरादे से उतरेगी चेन्नई

कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए. इसके जवाब में हैदराबाद ने 5 विकेट खोकर 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. इस दौरान हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज साहा ने 15 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 24 रन बनाए. साहा का टी-20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन रहा है. उन्होंने आईपीएल से पहले एक घरेलू टी-20 लीग में 20 गेंदों में शतक जड़ा दिया था.

टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं उमेश यादव

बता दें कि साहा हैदराबाद के दमदार खिलाड़ियों में शामिल हैं. वो इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेले थे. साहा ने आईपीएल में अब तक कुल 107 मैच खेले हैं, जिनमें 1608 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 115 रन रहा है. साहा ने इस लीग में कुल 6 अर्धशतक जड़े हैं. इसके अलावा अगर विकेटकीपिंग रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने 17 स्टम्प किए और 57 कैच पकड़े हैं.