पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को गुरु गोविंद सिंहजी महाराज के 350वें प्रकाश उत्सव की याद में पटना साहिब स्थित तख्त श्रीहरमंदिर गुरुद्वारा परिसर में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए बनाए जाने वाले सालस राय जौहरी दीवान हाल का शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री ने तख्त श्रीहरिमंदिर गुरुद्वारा परिसर में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए बनाए जाने वाले सालस राय जौहरी दीवान हाल का ईंट रखकर औपचारिक भूमि पूजन किया. श्रद्धालुओं के लिए बनाए जाने वाले इस भवन के साथ रिहायशी कमरे और भूमिगत पार्किंग की व्यवस्था रहेगी.

मुख्यमंत्री ने पटना साहिब जाकर तख्त श्रीहरमंदिर गुरुद्वारा में मत्था टेका. इस अवसर पर गुरुद्वारा के प्रमुख जत्थेदार ज्ञानी इकबाल सिंह जी ने अरदास किया. मुख्यमंत्री को गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से अंगवस्त्र एवं सरोपा भेंटकर सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ मौजूद केन्द्रीय मंत्री एस एस अहलुवालिया, बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, गुरु नानक निष्काम सेवा जत्था के प्रमुख बाबा मोहिंदर सिंह को भी गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से अंगवस्त्र प्रदान कर सम्मानित किया गया.

गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की तरफ से 350वें प्रकाश पर्व के सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री के समक्ष पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव सहित राज्य और पटना जिले के अधिकारियों को अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया गया.

(इनपुट: पीटीआई)