नई दिल्ली: फेसबुक डेटा लीक के बाद से लगातार कई जानी मानी हस्तियों ने फेसबुक से अपना अकाउंट डिलीट कर दिया है. अब इसमे ऐपल के सह संस्थापक का नाम भी जुड़ गया है. ऐपल के को फाउंडर स्टीव वॉजनिएक ने अपना फेसबुक अकाउंट डीएक्टिवेट कर दिया है. इसके पीछे की वजह डेटा लीक ही है जो फेसबुक के लिए आजकल सरदर्द का कारण बना हुआ है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वोजनियक ने सोमवार को यूएसए टुडे को बताया कि जब उन्होंने अपना फेसबुक अकाउंटडीएक्टिवेट करने से पहले अपनी कुछ सूचनाओं को डिलीट किया तो वह यह देखकर दंग रह गए. उनहोंने यूएसए टुडे को ईमेल में बताया, मैं यह देखकर हैरान हो गया कि ऐसा करने पर मुझे विज्ञापनों की ना जाने कितनी श्रेणियों और कितने विज्ञापनदाताओं से छुटकारा पाना पड़ा.

WhatsApp को-फाउंडर ब्रायन एक्टन की ट्विटर पर अपील, डिलीट कर दो Facebook

फेसबुक डिलीट करने से पहले ऐपल के को-फाउंडर ने गुडबाय मैसेज पोस्ट किया. इसमें लिखा था, ‘यह मेरे लिए सकारात्मक से ज्यादा नकारात्मक चीजें लेकर आया है’. स्टीव वॉजनिएक और एलॉन मस्क के अलावा फेसबुक की ही कंपनी व्हाट्सऐप के को फाउंडर ब्रायन ऐक्टन ने लोगों से फेसबुक डिलीट करने को कहा था. पॉपुलर लाइफस्टाइल और एंटरटेनमेंट मैगजीन प्ले बॉय ने भी हाल ही में अपना फेसबुक हैंडल डिलीट कर दिया है.