नई दिल्ली: ऐपल ने आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस का रेड एडिशन सोमवार को लॉन्च कर दिया. यह एडिशन अफ्रीका में एचआईवी/एड्स से निपटने के लिए समर्पित समूह प्रोडक्ट (रेड) की भागीदारी में उतारा गया है. ऐपल ने एक बयान में कहा कि यह विशेष संस्करण चुने हुए देशों और क्षेत्रों में मंगलवार से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. पिछले साल ऐपल ने 128GB और 256 GB स्टोरेज ऑप्शंस के साथ आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस का रेड एडिशन लॉन्च किया था.

भारत में आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस (प्रोडक्ट) रेड विशेष संस्करण 64 जीबी और 256 जीबी में उपलब्ध होगा. इसकी शुरुआती कीमत तकरीबन 45,400 रुपये से शुरू हो रही है. इसकी बिक्री ऐपल के अधिकृत रिसेलर और चुने हुए कैरियर्स के जरिए मई से शुरू होगी.

ऐपल के उपाध्यक्ष (उत्पाद विपणन) ग्रेग जोसविक ने कहा, विशेष संस्करण (प्रोडक्ट) रेड आईफोन में चटख लाल और काले रंगों का प्रयोग किया गया है और यह ग्राहकों को एचआईवी और एड्स के प्रसार से लड़ने में असर डालने का अवसर प्रदान करता है. ऐपल एड्स से लड़ने के लिए वित्तपोषण करने वाली सबसे बड़ी कॉरपोरेट दानदाता है, जो (रेड) के साथ भागीदारी के तहत 13 करोड़ डॉलर से अधिक की मदद मुहैया कराई है.

रेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी देबोरा दुगन ने कहा, आज की घोषणा ऐपल के नेतृत्व में 2006 में (रेड) की शुरुआत के बाद से ही एड्स से लड़ने के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता का और सबूत है.