नई दिल्ली| एपल कंपनी के आईफोन X को लॉन्च हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुए लेकिन इसमें स्क्रीन से जुड़ी कुछ शिकायतें आ रही हैं. शिकायत यह आ रही है कि फोन की स्क्रीन ठंडे मौसम में सही तरह से काम नहीं कर रही है. इस शिकायत को एपल ने स्वीकार भी किया है और बताया कि एपल इसे एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए जल्द ही फिक्स करेगा. हालाँकि गर्म मौसम में जाने पर यह सही से काम करना भी शुरू कर देती है.

यह मामला तब सामने आना शुरू हुआ जब  रेडिट(Reddit) पर कुछ यूजर्स ने शिकायत करना शुरू किया कि एपल के आईफोन X  की स्क्रीन ठंडे मौसम में काम नहीं करती है. इसके बाद एपल ने इस बात को माना और कहा है कि हम मानते हैं कि इस तरह की समस्या सामने आ रही है, हालाँकि यह गर्म वातावरण में जाने पर सही से काम करना शुरू कर देती है. इस समस्या को हम एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से फिक्स करेंगे. हालांकि यह मामले उन इलाकों से सामने आ रहे हैं जहां तापमान 7-डिग्री सेल्सियस से 10-डिग्री सेल्सियस है.

फ्लिपकार्ट बेचेगा खुद का स्मार्टफोन, बिलियन कैप्चर प्लस लॉन्च, जानें कीमत

फ्लिपकार्ट बेचेगा खुद का स्मार्टफोन, बिलियन कैप्चर प्लस लॉन्च, जानें कीमत

जरुरी बात ये है कि अभी तो ठंड कि शुरुआत है, आने वाले दिनों में ठंड और ज्यादा बढ़ेगी ऐसे में शिकायत और बढ़ सकती है. हालाँकि एप्पल ने ऐसा भी कुछ सामने रखा है कि iPhone X आखिर किस मौसम, और कैसे मौसम में काम कर सकता है. एप्पल के अनुसार, यह 0-35 डिग्री सेल्सियस पर बड़ी बढ़िया तरह से काम करने में सक्षम है.