पेरिस: चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज हुआवेई ने मंगवलार को ‘हुआवेई पी20 सीरीज’ के दो नए स्मार्टफोन- हुआवेई पी 20 और हुआवेई पी 20 प्रो लांच किए. ये फोन भारतीय बाजार में अगले हफ्ते से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे. ‘पी20’ में 5.8 इंच की स्क्रीन के साथ लेइन्का का ड्यूअल कैमरा है और ‘पी20 प्रो’ में 6.1 इंच स्क्रीन के साथ लेइका का ट्रिपल कैमरा है जो 5 एक्स हाइब्रिड जूम के साथ है.

दोनों ही डिवाइस में 24 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जिसके साथ कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) ब्यूटिफिकेशन और 3डी पोट्रेट लाइटिंग दी गई है. हुआवेई उपभोक्ता व्यापार समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड यू ने एक बयान में कहा, “हम कलाकारों से प्रेरणा की तलाश करते हैं ताकि डिजाइन और कुछ नया करने के लिए हमारे दृष्टिकोण को निरंतर विकसित किया जा सके. ‘हुआवेई पी20 सीरीज’ को लेइका के साथ हमारे सहयोग की विरासत पर बनाया गया है.”

इन स्मार्टफोन्स में बेहतर पिक्चर क्वॉलिटी के लिए रंगो का टेंपरेचर मेंटेन करने का सिस्टम भी लगाया गया है. कंपनी ने कहा कि गूगल के साथ भागीदारी में नई सीरीज गूगल एआरकोर से लैस है जो इसे ऑगमेंटेड रियलिटी (आभासी वास्तविकता) की क्षमता प्रदान करती है.