चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कूलपैड ने भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन मेगा 3 और नोट 3एस लॉन्च किए हैं। मेगा 3 स्‍मार्टफोन, जिसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें पहली बार 3 सिम यूज करने की सुविधा दी गई है और इसकी कीमत 6999 रुपए है। जबकि नोट 3S की कीमत 9,999 रुपये में होगी। इनकी बिक्री 7 दिसंबर से amazon.in की वेबसाइट पर होगी।

आपको बता दें कि कूलपैड मेगा 3 कंपनी के कूलपैड मेगा 2.5डी हैंडसेट का अपग्रेड वेरिएंट है। वहीं, कूलपैड नोट 3एस को कूलपैड नोट 3 का अपग्रेड बताया जा रहा है। कूलपैड नोट 3 काफी सफल डिवाइस रही। अब बात करते हैं इन दोनों डिवाइस के फीचर के बारे में तो सबसे पहले बात करते हैं मेगा 3 स्मार्टफोन के बारे में-

कूलपैड मेगा 3:

5.5 इंच एचडी स्क्रीन वाले मेगा 3 स्मार्टफोन में 1.2GHz मीडियाटेक क्वॉडकोर प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए मेमोरी बढ़ा कर 64GB तक किया जा सकता है। 3 सिम कार्ड वाला यह फोन 4G (वीओएलटीई) VoLTE सपोर्ट करता है यानी रिलायंस जियो यूज कर सकते हैं। इसमें एंड्रॉयड मार्शमैलो दिया गया है और इसकी बैटरी की क्षमता 3,050 mAh है।

कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए इसमें f/2.2 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन स्टैंडबाइ मोड पर 200 घंटे का बैकअप देगा। कंपनी इस डिवाइस को गोल्ड, ग्रे और व्हाइट कलर में ग्राहकों को उपलब्ध करा रही है।
यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप पर गर्लफ्रेंड ने कर दिया ब्लॉक तो इस ट्रिक से खुद को करें अनब्लॉक

कूलपैड नोट 3S:

कूलपैड नोट 3एस में 5.5 इंच का आईपीएस एचडी डिस्प्ले दिया गया है। 3जीबी रैम के साथ आने वाले इस फोन में कंपनी ने 1.36 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया है। 32 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे यूज़र माइक्रोएसडी के जरिए 32 जीबी तक बढ़ा सकेंगे।

यह डुअल सिम फोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित कूल यूआई 8.0 पर चलेगा। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गय है। इस 4जी फोन में वीओएलटीई कनेक्टिविटी उपलब्‍ध कराई गई है। इस प्रकार फोन में आप रिलायंस जियो की सिम भी आसानी से चला सकते हैं।