नई दिल्ली: व्हाट्सएप में गलती से कोई मैसेज सेंड हो जाए तो उसे 4096 (68 मिनट और 16 सेकेंड) के अंदर डिलिट किया जा सकता है. अब ऐसी खबर आ रही है कि फेसबुक भी अपने मैसेंजर में अनसेंड का ऑप्शन लाने जा रहा है. TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक मैसेंजर ऐप में unsend फीचर देने की तैयारी में है. बता दें कि अभी हाल ही में कंपनी ने स्वीकार किया है कि मार्क जुकरबर्ग द्वारा भेजे गए पुराने फेसबुक मैसेज मैसेंजर से चुपके से डिलीट किए जा रहे हैं.

फेसबुक के इस कदम के बाद से ही उम्मीद की जा रही है कि मार्क जुकरबर्ग का मैसेज का डिलीट होना टेस्टिंग का हिस्सा हो सकता है और वैसे भी कंपनी को मैसेज को वापस लेने वाली तकनीक का अनुभव तो है हीं, क्योंकि कुछ दिन पहले ही फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सऐप में इस फीचर को दिया गया है, हालांकि फेसबुक ने इस मामले पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

Facebook ने हटाया फोन नंबर और ईमेल से सर्च करने का फीचर

टेक क्रंच के साथ बातचीत में फेसबुक ने अपनी योजना का खुलासा करते हुए कहा कि कंपनी फेसबुक यूजर्स के लिए भेजे गए मेसेज को डिलीट करने वाले फीचर पर काम कर रही है. फेसबुक के मुताबिक, ‘2014 में सोनी के ईमेल हैक होने के बाद कंपनी ने अपने एग्जिक्युटिव्स की बातचीत की सुरक्षा के लिए कुछ बदलाव किए. इनमें मेसेंजर में मार्क के भेजे गए मेसेज को एक निश्चित समय के अंदर डिलीट करना भी शामिल है. ऐसा हमने कानूनी दायरे में रहते हुए किया. फेसबुक ने हालांकि इस इस बात की जानकारी नहीं दी कि यह फीचर किस तरह काम करेगा और बताया कि अभी फीचर पर काम चल रहा है.