नई दिल्ली: गूगल ने पॉपुलर UC Browser को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है. हालांकि गूगल ने UC Browser को हमेशा के लिए नहीं बल्कि 30 दिनों के लिए हटाया है. बता दें कि यूसी भारत की छठी सबसे ज़्यादा डाउनलोड होने वाली एंड्रॉयड ऐप है और अभी पिछले हफ्ते ही इस वेब ब्राउजर ने गूगल पर 50 करोड़ डाउनलोड पूरे किए हैं.

एक बार फिर इन ऑफर्स के साथ सेल के लिए आए Xiaomi के दो सेल्फी सेंट्रिक फोन

एक बार फिर इन ऑफर्स के साथ सेल के लिए आए Xiaomi के दो सेल्फी सेंट्रिक फोन

यूसी ब्राउजर चीन की चर्चित कंपनी अलीबाबा का ब्राउजर है जो कि इंटरनेट यूज करने के काम आता है. बता दें कि UC browser mini अभी भी प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. इससे पहले अगस्त में भारतीय यूजर्स के मोबाइल डेटा को लीक करने के मामले में सरकार ने UC ब्राउजर की जांच करनी शुरू कर दी थी. इसको लेकर IT मंत्रालय में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि यूसी ब्राउजर के खिलाफ शिकायतें हैं कि यह अपने भारतीय यूजर्स का मोबाइल डेटा चीन स्थित सर्वर को भेजता है.

यूसी ब्राउजर अलीबाबा के मोबाइल कारोबार ग्रुप का हिस्सा है. अलीबाबा ने भारत में paytm में काफी बड़ा निवेश किया है. इसके अलावा उसने स्नैपडील में भी बड़ा पैसा लगाया है. यूसी ब्राउजर ने पिछले साल दावा किया था कि भारत और इंडोनेशिया में उसके 10 करोड़ से ज़्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स हैं.