नई दिल्ली: ऐपल और  सैमसंग दुनिया की दो बड़ी कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं. सैमसंग ने Galaxy Note 8 लॉन्च करके एक नया बेंचमार्क सेट किया है, वहीं ऐपल ने अब तक का सबसे बेहतरीन आईफोन यानी iPhone X लॉन्च कर सभी को हैरान किया है. लेकिन इस साल का आखिरी धमाका अभी भी बाकी है.

अब गूगल ने भी अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 2 की लॉन्चिंग की तारीख की घोषणा कर दी है. गूगल द्वारा जारी ताजा घोषणा के मुताबिक आगामी 4 अक्तूबर को कंपनी अपने नए स्मार्टफोन को पेश करेगी. इससे पहले ठीक इसी तारीख को पिछले साल (2016) में Google ने अपने Pixel और Pixel XL स्मार्टफोन को लॉन्च किया था.

लॉन्चिंग डेट को अनाउंस करने के लिए गूगल ने एक बेहद क्रिएटिव तरीका आजमाया. गूगल ने अपने सर्च बॉक्स के नीचे लिखा ‘Ask more of your phone. Oct. 4.’ यहां क्लिक करते ही आप madbygoogle की साइट पर जाएंगे.

हालांकि Google द्वारा जारी टीजर में नए फोन का नाम Pixel नहीं दिया गया है. कंपनी ने लिखा है, ‘क्या आप अपना फोन बदलने के बारे में सोच रहे हैं? 4 अक्तूबर तक का इंतजार करें.’ हालांकि कंपनी ने अभी तक इससे ज्यादा जानकारी नहीं दी है.