नई दिल्ली: चीनी दूरसंचार दिग्गज हुआवेई की उपब्रांड ऑनर ने यहां गुरुवार को अपना फ्लैगशिप ऑनर 7एक्स स्मार्टफोन लांच किया, जिसके 32 जीबी वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपये और 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपये रखी गई है. 4जीबी ऑनर 7एक्स भारतीय बाजारों में 7 दिसंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. इसकी बिक्री फ्लैश सेल के जरिए एक्सक्लूसिव रूप से अमेजन पर की जाएगी.

ऑनर के वैश्विक अध्यक्ष जार्ज झाओ ने यहां लांचिंग के मौके पर संवाददाताओं से कहा, “ऑनर एक्स उन यूजर्स के लिए एक अग्रणी विकल्प है, जो सीमित बजट में बेसल-विहीन फोन खरीदना चाहते हैं और जिसमें समृद्ध कार्यक्षमता हो. उन्होंने आगे कहा कि कंपनी ऑनर को युवाओं का पसंदीदा ब्रांड बनाना चाहती है. यह भी पढ़ें: डुअल सेल्फी कैमरे के साथ Micromax Canvas Infinity Pro लॉन्च

झाओ ने कहा, ऑनर स्मार्टफोन ब्रांड को फिर से परिभाषित करना चाहता है. हम अगले तीन सालों में स्मार्टफोन खंड में शीर्ष पांच वैश्विक कंपनियों में शामिल होना चाहते हैं और अगले पांच सालों में शीर्ष तीन में शामिल होना चाहते हैं. उन्होंने कहा, कंपनी भारत, तुर्की, एशिया प्रशांत क्षेत्र और मध्य पूर्व में शीर्ष स्मार्टफोन ब्रांड बनना चाहती है.

इस डिवाइस में 5.93 इंच का स्क्रीन और करीब-करीब एज-टू-एज डिस्प्ले है. यह हाथ में पकड़ने पर बेहद हल्का स्मार्टफोन महसूस होता है. इसमें किरिन 659 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम है. इसका एस्पैक्ट रेशियो 18:9 है, जो व्यूइंग अनुभव को समृद्ध बनाता है. जो लोग गेम खेलना पसंद करते हैं वे इस स्क्रीन को देखकर काफी रोमांचित होंगे.

इस खंड के अन्य फोन्स की तरह ही इसमें ड्यूअल प्राइमरी कैमरा, फिंगरप्रिंट सेंसर और सेल्फी शूटर है. यह एंड्रायड 7.0 नूगा ओएस पर आधारित है और सामान्य यूएसबी कनेक्टर से चार्ज होता है.