नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हुआवेई के 512 जीबी इंटरनल मैमोरी क्षमता वाले स्मार्टफोन को लांच कर सकती है. इन विशेषताओं वाला एक मॉडल चीन की नियामक संस्था की वेबसाइट टीईएनएए पर देखा गया. हुआवेई का नियो-एएल00 मॉडल का स्मार्टफोन फरवरी में टीईएनएए पर देखा गया और अब इसकी विशेषताएं भी बताई गई हैं, जिनमें6 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल मैमोरी हैं.

दिसंबर में सैमसंग ने घोषणा की थी कि वह दुनिया के पहले 512 जीबी एम्बेडेड यूनीवर्सल फ्लैश स्टोरेज (ईयूएफएस) वाले अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन का थोक उत्पादन शुरू कर चुका है. आगामी स्मार्टफोन हुआवेई की स्मार्टफोन सीरीज मैट के अंतर्गत बताया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, लोगों का मानना है कि ‘Neo AAL00’ या तो हुआवेई पी20 प्रो श्रंखला से या मैट श्रंखला से हो सकता है.

Reliance Jio फोन में अब चला सकेंगे Whatsapp, ऐसे करें इस्तेमाल

वर्तमान में Huawei के सिर्फ दो ऐसे स्मार्टफोन हैं, जिनमें 256 जीबी स्टोरेज के साथ आते हैं. ये स्मार्टफोन हैं – Mate 9 Porsche Design और  Mate 10 Porsche Design. हालिया रिपोर्ट के मुताबिक,  Huawei P20 Pro में 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दिए जाने की चर्चा है. देखना यह भी होगा कि कंपनी पोर्श डिज़ाइन का वेरिएंट ही तो 512 जीबी में नहीं ला रही.

पिछली रिपोर्ट में  Huawei P20 Pro के लिए कहा गया था कि इसमें 3 कैमरे होंगे, जिसमें से एक 40 मेगापिक्सल हो सकता है. हैंडसेट में 6.1 इंच के ओलेड पैनल होने की बात कही गई है. स्क्रीन का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 होगा. साथ ही इसमें दिया जा सकता है किरीन 920 प्रोसेसर. हैंडसेट के एंड्रॉयड 8.1 पर चलने की भी जानकारी सामने आ रही है.

(इनपुट -पीटीआई)