नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से ऐसी खबर सुनने में आ रही थी कि जो लोग फोन चार्जिंग की समस्या से परेशान रहते हैं उनके लिए रिलायंस जियो एक बड़ा ही लुभावना ऑफर लेकर आ रही है. जियो एक ऐसा सिम लेकर आ रही है, जिसे स्मार्टफोन में डालिए और आपका फोन चार्ज होना शुरू हो जाएगा. आपको ना तो फोन को किसी इलेक्ट्रिक प्वाइंट में कनेक्ट करने की जरूरत है, ना ही पावर बैंक में. इस प्रोडक्ट का नाम जियो जूस बताया जा रहा था. लेकिन मजेदार बात यह है कि इस नए प्रोडक्ट के जरिए जियो मे अपने यूजरिस को अप्रैल फूल बनाया है. पिछले तीन दिनों से जियो जूस को प्रमोट कर रही कंपनी ने 1 अप्रैल के दिन जियो यूजर्स के साथ इस प्रैंक की जानकारी दी.

सबसे पहले इसे लेकर 29 मार्च को पहली बार रिलायंस जियो ने अपनी इस नई तकनीक को लेकर ट्वीट किया और अपने यूजर्स को जानकारी दी. टेलीकॉम कंपनी ने ट्वीट किया, आपकी डिजिटल जिंदगी में अब कोई रुकावट नहीं आएगी. #JioJuice कमिंग सून.” इसके बाद 30 मार्च को कंपनी ने जियो जूस से जुड़ी एक तस्वीर और एक GIF ट्वीट की.

31 मार्च को कंपनी ने जियो जूस का एक वीडिया शेयर किया. इस वीडियो में दिखाया गया कि जियो जूस एक ऐसी तकनीक है, जिसके जरिए आपका स्मार्टफोन बिना चार्जर के सिर्फ जियो सिम से ही चार्ज हो जाएगा. इसके साथ ही ट्वीट किया गया, ये वक्त है चार्जर और भारी पावर बैंक को गुडबाय कहने का, आ रहा है #JioJuice’.

Jio Prime Membership: MyJio App पर नहीं दिख रहा प्लान रिन्यू का ऑप्शन, तो करें ये काम

इस ट्वीट को देख हर किसी को लगा कि जियो बैटरी को लेकर अब कुछ बड़ा धमाका करने की तैयारी में है. लेकिन कंपनी ने एक अप्रैल को अप्रैल फूल बनाकर सबको हैरान कर दिया. कंपनी ने 1 अप्रैल को एक तस्वीर क्लिक की जिसमें लिखा, ‘हैप्पी अप्रैल फूल्स’ साथ ही जियो जूस के लोगो को भी तस्वीर में जगह दी गई. जिससे साफ है कि कंपनी ने जियो जूस के नाम पर यूजर्स के साथ एक प्रैंक (मजाक) किया है. अबतक ऐसी कोई भी तकनीक नहीं है जिसमें बिना चार्जर सिर्फ सिम की मदद से फोन चार्ज हो सके.