नई दिल्लीः मोटोरोला इंडिया ने गुरुवार को इंडियन मार्केट में प्रीमियम स्मार्टफोन जेड2 फोर्स (Z2 force) को लॉन्च कर दिया. इस फोन को स्मार्टफोन ‘फोर्स’ का अपग्रेड वर्जन बताया जा रहा है. मोटोरोला ने जेड2 फोर्स को शटर प्रूफ डिस्पले के साथ पेश किया है. यही इस फोन की यूएसपी भी है. हालांकि कंपनी अन्य देशों में मोटो जेड 2 फोर्स को पहले ही लॉन्च कर चुकी है. अब इसे भारतीय बाजार में लिमिटेड एडिशन के तौर पर पेश किया गया है. इसमें 835 एसओसी वाला क्वालकम स्नेपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है.

डिस्पलेः मोटो जेड 2 फोर्स की बॉडी एल्यूमीनियम की है. इसमें वाटर रेप्लीएंट कोटिंग की गई है. फोन में 5.5 इंच की 1440×2560 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली क्यूएचडी डिस्प्ले है. फोन पर पानी के छींटों का भी असर नहीं होगा. कंपनी ने फोन के गिरने पर स्क्रीन ब्रेकेज पर 4 साल की गारंटी दे रही है.

ये भी पढ़ेंः शायोमी ने लॉन्च किया Redmi Note 5 स्मार्टफोन, 22 फरवरी को फ्लैश सेल

रैम और प्रोसेसरः मोटो के नए प्रीमियम फोन में 4 GB और 6 GB रैम के साथ ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है. 4 GB रैम के साथ आपको 64 GB की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी. वहीं 6 GB रैम के साथ 128 GB की इंटरनल स्टोरेज है.

कैमराः फोन के कैमरे की बात करें तो 12-12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं. ये कैमरे सोनी के IMX 386 इमेज सेंसर से लैस हैं, जो ऐपरचर F/2.0 के साथ आते हैं. सेल्फी के शौकीन लोगों के लिए फोन में 5 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

कनेक्टिविटी और बैटरीः कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ है. होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर को इंटीग्रेट किया गया है. इस फोन में 2730 mAh की बैटरी दी गई है. यह बैटरी 15 वॉट के टर्बोपावर चार्जर के साथ आती है. कंपनी का दावा है बैटरी पूरे दिन का बैकअप देती है.फोन के बैक में विभिन्न मोटो मॉड से कनेक्टिविटी सुगम बनाने के लिए पोगो पिन कनेक्टर दिया गया है. फोन एंड्रायड 8.0 ओरियो पर रन करता है.

ये भी पढ़ेंःबड़ा धमाका करने की तैयारी में jio, मार्च से शुरू करेगी ये सर्विस

क्या है कीमतः मोटो जेड 2 फोर्स को भारतीय बाजार में 34,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है. इस कीमत के साथ यह फोन बाजार में पहले से बाजार में आ रहे वनप्लस 5टी, शाओमी एमआई मिक्स 2 और नोकिया 8 को टक्कर दे सकता है. भी यह फोन एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा. इसके अलावा यह मोटो हब स्टोर पर भी मिलेगा.