नई दिल्ली: जापान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने अपना एक और स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपनी एलुगा सीरीज का विस्तार करते हुए गुरुवार को भारतीय बाजार में ‘एलुगा आई5’ 6,499 रुपये में उतारा. यह स्मार्टफोन कंपनी के इन-हाउस वर्चुअल असिस्टेंट ‘अर्बो’ के साथ आता है.

JIO को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उतारे 2 बेहद सस्ते प्लान

JIO को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उतारे 2 बेहद सस्ते प्लान

पैनासोनिक इंडिया के व्यापार प्रमुख (मोबिलिटी खंड) पंकज राणा ने एक बयान में कहा, नवीनतम एलुगा नवाचार और शान का एक सही मिश्रण है. यह किफायती मूल्य पर श्रेष्ठ प्रदर्शन सुनिश्चित करता है.

फोन की स्पेसिफिकेशन

यह डिवाइस एंड्रायड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर आधारित है. इसमें क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमेरी है, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है जिसके ऊपर एसाही ‘ड्रैगनट्रेल’ ग्लास है.

इसमें 13 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ है, 5 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है तथा 2,500 एमएएच की बैटरी लगी है. पैनासोनिक का यह फोन डुअल सिम के साथ 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है. फोन के बैक पैनल पर ही फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है. पावर बैकअप के लिए इस फोन में 2,500 एमएएच की बैटरी दी गई है. यह हैंडसेट गोल्ड और काले रंगों में फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.