नई दिल्ली: रिलायंस जियो 2018 में बड़ा धमाका करने वाली है. जियो ने टेलिकॉम सेक्टर में धमाका करने के बाद अब इंटरनेट की दुनिया में बड़े धमाके की तैयारी कर ली है. जियो अपने लो कॉस्ट ब्रॉडबैंड नेटवर्क JioFiber को लॉन्च करने की तैयारी में जुट गया है.

JioFiber की लॉन्चिंग के साथ ही ब्रॉडबैंड सेक्टर में भी कंपनियों को कड़ी चुनौती मिलने वाली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक Reliance JioFiber बेहद सस्ती दरों पर 1Gbps की हाईस्पीड ब्रॉडबैंड सेवा की पेशकश करेगी. हालांकि इसकी लॉन्चिंग तारीख का अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो यह सेवी मार्च 2018 में लॉन्च हो सकती है.

कम स्पीड पर मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट
Telecomtalk की रिपोर्ट की माने तो इसके लॉन्चिंग की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि मार्च के आखिरी तक इसे लॉन्च किया जा सकता है. ये सर्विस फिलहाल सूरत, मुंबई , अहमदाबाद, वडोदरा, दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद और जामनगर जैसे 10 बड़े शहरों में मिलेगी. धीरे-धीरे इसमें विस्तार किया जाएगा. कंपनी का प्रस्ताव साल 2018 तक कम से कम 30 शहरों में जियो फाइबर की सर्विस को पहुंचाना है.

JioFiber Previer Offer के अंतर्गत कंपनी हर माह 100GB मुफ्त डाटा दे रही है. हालांकि शुरुआत में Jio ने वादा किया था कि वो तीन माह की मुफ्त ब्रॉडबैंड सेवा देगी, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी की मोबाइल टेलीकॉम सेवा की ही तरह यूजर्स को JioFiber के मुफ्त इस्तेमाल की पेशकश इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग तक दी जाए.