नई दिल्ली. वैलेंटाइन डे पर अगर आप अपने साथी को गिफ्ट देने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. वैलेंटाइन डे के मौके पर ई कॉमर्स की दो बड़ी दिग्गज कंपनियां एमेजन और फ्लिपकार्ट घड़ियों और गैजेट्स समेत कई प्रोडक्टस पर बहुत अच्छे ऑफर दे रही हैं.

ये दोनों ई कॉमर्स कंपनियां मेकअप किट से लेकर कपड़े और एक्सेसरीज तक कई चीजों पर अच्छा ऑफर दे रही हैं. फ्लिपकार्ट और अमेजन ने हाल ही में रिपब्लिक डे के मौके पर भी कई चीजों पर डिस्काउंट दिया था जिससे दोनों कंपनियों को काफी फायदा भी हुआ था और अब दोनों कंपनियां वैलेंटाइन डे के मौके पर भी डिस्काउंट देकर अपने ग्राहक बढ़ाना चाहती हैं

अब हम आपको कुछ ऐसे ऑफर के बारे में बताते हैं जो आपको वैलेंटाइन डे पर जरूर जानने चाहिए

फ्लिपकार्ट ने बड़ी सेल का ऐलान करते हुए लगभग हर चीज पर भारी डिस्काउंट दे रखा है. ब्यूटी प्रोडक्टस से लेकर कॉस्मेटिकस में लिपशेड और आई शेडो जैसी चीजों पर फ्लिपकार्ट 80 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दे रहा है. अगर आपके पास एचडीएफसी बैंक का डेबिट या क्रेडिट कार्ड है तो आपको अलग से 14 प्रतिशत डिस्काउंट और मिलेगा.

ये भी पढ़ें – Happy Valentine Day 2018: इन मैसेजेस को भेजकर अपने पार्टनर का वैलेंटाइन बनाएं खास

अमेरिकी कंपनी अमेजन भी फ्लिपकार्ट की तरह वैलेंटाइन डे पर भारी डिस्काउंट दे रही है. घड़ियों से लेकर घर सजाने तक के सामान पर आप डिस्काउंट ले सकते हैं. अमेजन घड़ियों पर 50 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रही है. अमेजन के डिस्काउंट कलेक्शन में कई बड़े ब्रांड की घड़ियां भी हैं.

ये भी पढ़ें – लखनऊ यूनिवर्सिटी में वैलेंटाइन डे के दिन नो एंट्री

अगर आप अपने घर का मेकओवर करने की सोच रहे हैं तो ये मौका अच्छा है क्योंकि अमेजन घर सजाने के सामान पर भी 70 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दे रहा है. अमेजन पर कई ऑफर चल रहे हैं जिनमे लोरियल और कलरबार के कॉस्मेटिक्स प्रोडक्टस पर 25 फीसदी तक और मेबलिन, लैक्मे के प्रोडक्टस पर 20 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल रहा है.

HDFC एप्पल आईफोन पर कैशबैक ऑफर

वैलेंटाइन डे के मौके पर एप्पल कंपनी एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर अपने कई प्रोडक्टस पर कैशबैक दे रही है. ये ऑफर 9 से 14 फरवरी तक एप्पल के चुनिंदा स्टोर पर ही मिलेगा. 4.7 इंच डिस्पले और 750×1334 रिजोल्यूशन के साथ आईफोन 6 का 32 जीबी मॉडल जो पहले 27 हजार का था वो अब ऑफर के तहत 20 हजार का मिल रहा है.

वहीं आईफोन SE का 32 जीबी मॉडल जो पहले 26 हजार का मिल रहा था वो अब 19 हजार का मिल रहा है. हाल ही में एप्पल ने भारत में अपने कई मॉडल के दाम बढ़ाए थे जिनमे आईफोन x, आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस, आईफोन 7, आईफोन 7 प्लस, आईफोन 6एस और आईफोन 6एस प्लस.