नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने शुक्रवार को नया मॉडल ‘वी9’ लांच किया.  Vivo V9 में आईफोन X की तरह एक नॉच और एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) सेल्फी फीचर्स दिए गए हैं. वीवो के इस स्मार्टफोन की खासियतों की बात करें तो इसमें फुल स्क्रीन डिस्प्ले, दो रियर कैमरे और 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है.

Vivo वी9 की कीमत भारत में 22,990 रुपये है. स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमज़ॉन इंडिया पर मिलेगा. 2 अप्रैल से फोन की बिक्री देशभर में शुरू होगी. पर्ल गोल्ड, शैंपेन ब्लैक और सैफायर ब्लू कलर में मिलेगा.

Huawei लाने जा रही है 512 GB मेमोरी वाला स्मार्टफोन

वीवो वी9 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

-वीवो वी9 ऐंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित फनटच ओएस 4.0 पर चलता है.

-इस फोन में 6.3 इंच फुल एचडी+ (1080×2280 pixels) इन-सेल आईपीएस फुलव्यू डिस्प्ले पैनल है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है.

-फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम है। स्टोरेज की बात करें तो, वीवो वी9 में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं.

-इस स्मार्टफोन में वर्टिकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है जो 16 मेगापिक्सल व 5 मेगापिक्सल इमेज सेंसर से लैस है.

-रियर कैमरे में अल्ट्रा एचडीआर मोड है यानी एक साथ तीन तस्वीरें खींची जा सकती हैं.

-रियर कैमरे से एआई तकनीक के जरिए तस्वीरों की क्वालिटी बेहतर होने का दावा किया गया है. कंपनी के मुताबिक फोन में एआई बोकेह इफेक्ट है.

-फोन में 24 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा है जो पोर्ट्रेट मोड के साथ-साथ एआर स्टिकर्स और फेस ब्यूटी जैसे मोड सपॉर्ट करता है.

-कंपनी का कहना है कि ये फीचर्स हजारों यूज़र्स से मिले फीडबैक के बाद दिए गए हैं.

-फ्रंट कैमरे के लिए फेस 2.0 फीचर दिया है, जिससे फोन को अनलॉक करने के साथ ही ऐप को भी अनलॉक किया जा सकता है.

-वीवो वी9 में एफएम रेडियो, 4जी एलटीई, ड्यूल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी (यूएसबी ओटीजी के साथ) जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

-फोन का डाइमेंशन 154.81×75.03×7.89 मिलीमीटर और वज़न 150 ग्राम है.