नई दिल्ली: चीनी हैंडसेट निर्माता वीवो ने अपनी ‘वाई’ सीरीज का विस्तार करते हुए शुक्रवार को ‘वाई71’ स्मार्टफोन 10,990 रुपये में भारतीय बाजार में लॉन्च किया. इस फोन का एस्पैक्ट रेशियो 18:9 है. इस स्मार्टफोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 84 फीसदी से अधिक है. यह सभी रिटेल शॉप पर 14 अप्रैल से और वीवो ई-स्टोर, फ्लिपकार्ट, अमेजन इंडिया और पेटीएम मॉल पर 16 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

वीवो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केनी जेंग ने एक बयान में कहा, “वाई71 के लॉन्च के साथ ही हमने ऐसा स्मार्टफोन बाजार में उतारा है, जो बड़े डिस्प्ले और सानदार कैमरा क्वालिटी से लैस है.” इस डिवाइस में फेस एक्सेस फीचर है, जो सभी फेशियल फीचर्स को स्कैन कर फोन को अनलॉक करता है. वीवो वाई 71 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, फेस डिटेक्शन, ऑटो-फोकस (पीडीएएफ) तकनीक है. इसके अलावा पांच मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा ऑर्टिफिशियल इंटेलीजेंस ‘ब्यूटी फीचर’ से लैस है.

वीवो वाई71 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट के साथ आता है. इसमें 3 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है. इस स्मार्टफोन में 3,360 एमएएच की बैटरी लगी है और यह एंड्रायड 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर आधारित है.

-इनपुट आईएएनएस