नई दिल्ली| वाट्सएप ने अपने पिन्ड चैट (WhatsApp Pinned Chats) फीचर को सभी एंड्रायड उपयोगकर्ताओं के लिए लांच कर दिया है. इस फीजर के जरिए यूजर को अब आपको अपने परिवार या दोस्त को ढूंढ़ने के लिए लंबी सूची नहीं खंगालनी होगी, बल्कि आप अपने पसंदीदा नाम को सबसे ऊपर पिन कर सकेंगे.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यूजर अब अपनी पसंद के तीन लोगों या तीन ग्रुप को चैट सूची में सबसे ऊपर पिन कर सकते हैं. वाट्सएप ने फरवरी में घोषणा किया था कि भारत में उसके 20 करोड़ एक्टिव यूजर हैं.

इसके अलावा मैसेजिंग प्लेटफार्म ने स्टेटस फीचर को भी अपडेट किया है, जिसमें यूजर को तस्वीरें और वीडियो अपने कांटैक्ट्स के साथ सुरक्षित तरीके से शेयर करने की सुविधा दी गई है.

इससे पहले वाट्सएप ने सभी डिवाइसों के लिए टू-स्टेप वेरीफिकेशन प्रक्रिया शुरू किया है, जो यूजर के एकाउंट की सुरक्षा बढ़ाता है.

ऐसे करें पिन

किसी भी ग्रुप या जिस व्यक्ति को आप अपने चैट में सबसे ऊपर रखना चाहते हैं उस चैट को कुछ समय के लिए टच करके रखें. थोड़ी ही देर में आपकी स्क्रीन मेंं ऊपर की तरफ एक पिन का चिन्ह दिखाई देगा उसको टच करते है आपके द्वारा चुना गया ग्रुप सबसे ऊपर दिखाई देगा. ऐसा आप तीन ग्रुप या दोस्तो के लिए कर सकते हैं.

(आईएनएस से इनपुट)