लखनऊ | यूपी की सरकार ने शुक्रवार को राज्य में पदस्थ 74 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया. इस ट्रांसफर के बाद इन अधिकारियों में शशि प्रकाश गोयल का नाम सबसे आगे है. गोयल को योगी की सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें सीएम का प्रमुख सचिव और नागरिक उड्डयन एवं राज्य सम्पत्ति के साथ प्रोटोकॉल की जिम्मेदारी दिया गया है.

यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद महज महज दो महीने में यह चौथी बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया है. इसमें आईएएस और आईपीएस अधिकारीयों के तबादले शामिल हैं. बता दें महज दो दिन पहले ही यूपी की सरकार ने कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल करते हुए 67 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिया था.

यूपी में सरकार बनने बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने अब तक लगभग 200 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है. गौरतलब हो की कुछ दिनों पहले मथुरा में ज्वैलरी की दूकान में लूट और हत्या की घटना से सरकार की किरकिरी हुई थी. जिसके बाद माना जा रहा था कि सरकार के इन कदमों को प्रशासनिक सर्जरी के तौर पर देखा जा रहा है.

गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा के विशेष सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को कहा था कि अपराध पर लगाम लगाने के लिए ठोस कदम उठाया जाएगा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराधियों को रोकने के लिए निर्ममता से निपटा जाएगा. सीएम योगी ने सदन को भरोसा दिलाया की राज्य में होने वाली अपराधिक घटनाओं पर जल्द ही अंकुश लगाया जाएगा.