लखनऊ: यूपी के कन्नौज जनपद के तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बुधवार को तीन कारों की आपस में टक्कर हो गई. इस भीषण हादसे में कांग्रेसी नेता और सपा संरक्षक मुलायम सिंह के करीबी योग गुरु समेत तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जाता है कि हादसा उस वक्त हुआ जब इटावा से लखनऊ जा रही तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा कर दूसरी ओर पलट गई और उस ओर से आ रही दो कारें उसकी चपेट में आ गई.

जानकारी के मुताबिक इटावा के पुरबिया टोला के रहने वाले योग गुरु और सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी लक्ष्मी पति वर्मा लखनऊ जा रहे थे. उनके साथ पुरबिया टोला निवासी कांग्रेसी नेता धर्मराज वर्मा भी थे. बताते हैं कि बुधवार को आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज की तिर्वा कोतवाली अंतर्गत फगुहा गांव के पास उनकी तेज रफ्तार कार अनियंत्रित हो गई और उछल कर डिवाइडर पार करते हुए दूसरे ट्रैक पर चली गई. इससे दूसरे ट्रैक पर लखनऊ से दिल्ली की ओर जा रही दो कार उसकी चपेट में आ गई.

पढ़ें: कन्नौज में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर कार डिवाइडर से टकराई, तीन की मौत

हादसे में सात और लोग जख्मी 

इस हादसे में सफारी कार सवार इटावा के लक्ष्मी पति वर्मा, धर्मराज वर्मा और तीसरी आई-10 कार सवार मेंलखनऊ के इन्दिरानगर निवासी हरिमोहन अग्रवाल की मौत हो गई. हादसे में सात और लोग जख्मी हो गए, जिन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. उनकी पहचान आदित्य माहेश्वरी, अंकुर, सीमा अग्रवाल (50), मोहित अग्रवाल (28), साक्षी अग्रवाल (25), अनिल कुमार और सोनू के रूप में हुई है. सभी घायलों को उपचार के लिए कानपुर भेज गया है.

एक्सप्रेसवे पर कार चढ़ने के बाद विपरीत दिशा से वाहन आने के कारण हादसा 

हादसे के बाद पुलिस अधीक्षक राठौर किरीट कुमार भाई ने बताया कि हादसा एक्सप्रेसवे पर कार चढ़ने के दौरान अचानक विपरीत दिशा से वाहन आने के कारण होने की बात कही जा रही है. फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है. घायलों को अस्पताल भिजवाया गया है. (इनपुट एजेंसी )