लखनऊ: कानपुर पुलिस ने भारतीय सेना के एक कैप्टन और एक अन्य व्यक्ति को महिला प्रोफेसर से कथित तौर पर छेड़खानी करने के मामले में गिरफ्तार किया है. असम राइफल्‍स में तैनात कैप्‍टन पर एक कार्यक्रम के दौरान महिला से छेड़खानी का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है.

कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अखिलेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने जिस कैप्‍टन को गिरफ्तार किया है, वह असम राइफल्स में तैनात था. उन्‍होंने बताया कि पेशे से डॉक्टर प्रकाश शुक्रवार को डॉक्टरों के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने कानपुर आया था, जहां उसकी मुलाकात महिला प्रोफेसर से हुई, जो खुद भी एक डॉक्टर हैं. महिला की शिकायत के अनुसार कैप्टन ने शराब के नशे में उसके साथ बदतमीजी की और उसे कार से खींचने का प्रयास किया.

महिला भागी तो भी आरोपियों ने नहीं छोड़ा पीछा 

इस दौरान महिला ने उसका विरोध किया और किसी तरह वहां से भागने में सफल रही. इसके बावजूद आरोपी कैप्टन ने महिला का पीछा नहीं छोड़ा और महिला के पीछा किया. आरोपी कैप्‍टन महिला का पीछा करते-करते बिठूर स्थित उसके कॉलेज हॉस्टल तक पहुंच गया. उसके साथ हॉस्टल का वार्डन भी था. आरोप है कि वहां पहुंचकर दोनों ने महिला के कमरे का दरवाजा पीटना शुरू कर दिया. इस पर महिला प्रोफेसर ने पुलिस नियंत्रण कक्ष में फोन कर उत्पीड़न की शिकायत की. एसएसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. (इनपुट एजेंसी)