सहारनपुर: कुछ समय पहले से चर्चा में आई दलितों को लेकर काम करने वाली भीम आर्मी ने भारत बंद के बाद फिर से आंदोलन की चेतावनी दी है. भीम आर्मी से जुड़े लोगों ने कहा कि अगर भारत बंद के दौरान हुई हिंसा मामले में अगर निर्दोषों को फंसाया गया तो भीम आर्मी फिर से आंदोलन करेगी. भीम आर्मी का कहना है कि आंदोलन की आड़ में सरकार ने दलितों को मरवाया है. आरोप लगाया कि सरकार ने प्रदर्शन करने वालों को मरवाया और फिर दलितों पर ही क़ानून व्यवस्था बिगाड़ने का आरोप लगा दिया.

सहारनपुर में प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मंजीत नौटयाल ने कहा कि पुलिस हिंसा करने वालों की लगातार तलाश कर रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस दलित संगठनों के नेताओं और निर्दोषों को निशाने पर ले रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस की ऐसी कार्रवाई बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि सहारनपुर में कुछ शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया लेकिन उन लोगों ने उन्हें सफल नहीं होने दिया. भीम आर्मी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह ने कहा कि उनके और दूसरे दलित संगठनों ने कभी कोई हिंसा नहीं की. भारत बंद के दौरान बाहरी लोगों ने माहौल को बिगाड़ा.

बता दें कि अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवावरण अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट) को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के विरोध में दलित और आदिवासी संगठनों ने भारत बंद रखा था. 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान कई राज्यों में हुई हिंसा में सात लोग मारे गए थे.