लखनऊ. उन्नाव गैंगरेप मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के अधिकारियों ने मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर को हिरासत में ले लिया. रिपोर्ट के मुताबिक, सेंगर को सुबह 4.30 बजे लखनऊ स्थिति उनके आवास से हिरासत में लिया गया है. बता दें कि सेंगर उन्नाव के बांगरमऊ सीट से विधायक हैं.

सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, कुलदीप सिंह के खिलाफ 3 मामले दर्ज किए गए हैं. सीबीआई सेंगर से पूछताछ अब भी कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुलदीप सेंगर को लखनऊ हजरतगंज स्थित सीबीआई के ऑफिस में रखा गया है. उन्हें रिमांड पर लेकर सीबीआई उन्हें कोर्ट में पेश करने की तैयारी है. हालांकि, एजेंसी की तरफ से इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

बता दें कि इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से पूछा है कि वह रेप के आरोपी बीजेपी विधायक की गिरफ्तारी करेगी या नहीं. कोर्ट ने सरकार से दो बजे तक इस मामले में सरकार को अपना पक्ष रखने को कहा था. उन्नाव गैंग रेप केस और न्यायिक हिरासत में पीड़िता के पिता की मौत मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लेते हुए सुनवाई मुकर्रर की है.

पीड़िता के परिवार को मुहैया कराई जाएगी सुरक्षा
डीजीपी ने कहा कि पीड़िता के परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी. इस मामले में गठित एसआईटी अपना काम कर रही है. डीजीपी ने कहा कि आज ही सीबीआई जांच की अर्जी केंद्र सरकार को भेजी जाएगी. जब तक सीबीआई मामले को टेक ओवर नहीं करती एसआईटी जांच जारी रहेगी. विधायक के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. ऐसे में पुलिस तुरंत आरोपी को गिरफ्तार कर सकती है. लेकिन विधायक के मामले में पुलिस ऐसा करने से इनकार कर रही है.