लखनऊ: यात्रियों के साथ अपने मनमाने व्यवहार के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाली इंडियो एक बार फिर गलत वजह से चर्चा में है. फ्लाइट में मच्छर काटने की शिकायत करने के बाद एक यात्री को इंडिगो ने प्लेन से उतार दिया. हालांकि यात्री को प्लेन से उतारे जाने के पीछे इंडिगो ने सुरक्षा का हवाला दिया है.

क्या है मामला
हार्ट सर्जन डॉ. सौरभ राय सोमवार सुबह 06.05 बजे इंडिगो की 6ई-541 फ्लाइट से लखनऊ से बैंगलुरु जा रहे थे. डॉ. राय ने बताया कि वह बेंगलुरु के नायराण मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल के हार्ट स्पेशलिस्ट हैं.अमौसी एयरपोर्ट पर विमान के रवाना होने से पहले उन्होंने क्रू मेम्बर्स से मच्छर काटने की शिकायत की. उन्होंने बताया कि शिकायत करने पर एयरलाइंस कर्मी उनसे उलझ गए

डॉक्टर का कहना है कि कर्मचारियों ने उन्हें प्लेन से नीचे उतार दिया. इसके बाद फ्लाइट रवाना हो गई. उन्होंने बताया कि बाद में उन्हें दूसरी प्लाइट से बेंगलुरु जाना पड़ा. इसके बाद डॉ. सौरभ ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत पोस्ट की जो कि वायरल हो गई. डॉक्टर का दावा है कि एयरलाइंस कर्मी फ्लाइट लेट होने के लिए उनसे माफी मांग रहे थे.

वहीं, एयरलाइंस ने कहा है कि डॉ. सौरभ ने मच्छरों की शिकायत की थी. कर्मचारी मामला समझ ही रहे थे कि वह दूसरे पैसेंजरों को भड़काने लगे. उन्होंने हाईजैक शब्द का इस्तेमाल किया था, जिससे उन्हें नीचे उतारना पड़ा.

यह पहली बार नहीं है जब इंडियों ने यात्रियों के साथ गलत व्यवहार किया है. पिछले साल नवंबर में इंडिगो को एक यात्री से उस समय माफी मांगनी पड़ी थी जब उसके कर्मचारी द्वारा व्हीलचेयर पर ले जाते समय यात्री गिर गया था. इससे पहले भी यात्री की शिकायत के बाद अक्टूबर में इंडिगो को स्टेटमेंट जारी कर सफाई पेश करनी पड़ी थी.