अमेठी: अमेठी के फुरसतगंज क्षेत्र में कथित रूप से जायदाद के विवाद को लेकर एक महिला और उसकी बेटी को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. अपर पुलिस अधीक्षक बी. सी. दुबे ने शुक्रवार को बताया कि फुरसतगंज थाना क्षेत्र के पूरे सूबेदार मजरे खैरहना में अमीना (45) और उसकी बेटी आफरीन (18) की झुलसकर मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि इस मामले में अमीना के सगे देवर सिद्दीक पर आरोप लगा है कि उसने कथित रूप से जमीन के विवाद को लेकर दोनों पर पेट्रोल डाल दिया और आग लगा दी. पुलिस उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है. दुबे ने बताया कि सिद्दीक का अपने सगे भाई जब्बार से जमीन को लेकर विवाद था. एसओ फुरसतगंज राजकेसर सिंह ने बताया कि गांव निवासी जब्बार और उसके भाई शफीक में काफी समय से जमीन विवाद चल रहा था.

इसी विवाद को लेकर गुरुवार को देर रात दोनों भाइयों के बीच झगड़ा हुआ था. इसके बाद देर रात शफीक ने जब्बार की पत्नी आमीन (45), बेटी आफरीन (18) पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. उन्होंने बताया कि पत्नी और बेटी को बचाने में पति जब्बार भी बुरी तरह झुलस गया जिसे रायबरेली जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसओ ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

-इनपुट भाषा