लखनऊ: कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने के बाद आज (सोमवार) को राहुल गांधी दूसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं. सुबह करीब दस बजे वे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष राजबब्‍बर ने उनका स्‍वागत किया. बता दें कि सोनिया गांधी भी 17 अप्रैल को रायबरेली पहुंच रहीं हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी जिला सतर्कता समिति की बैठक में हिस्‍सा लेकर विकास कार्यों की स्थिति पर नजर डालेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष व अमेठी के सांसद राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर कुछ देर बाद अमेठी पहुंचेंगे. आज सुबह लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का प्रदेश अध्‍यक्ष राजबब्‍बर ने स्‍वागत किया. लखनऊ से होकर अमेठी पहुंचने के बाद राहुल गांधी जिला निगरानी समिति की बैठक में शामिल होंगे. इसके साथ ही कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी करेंगे. उनका यहां पर किसान चौपाल के साथ अमेठी में जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम निर्धारित है.

पढ़ें: राहुल के दौरे से पहले अमेठी में चस्पाया पोस्टर, लिखा- 2019 में आएगा राहुल का राम राज!

यह है कार्यक्रम
राहुल गांधी आज दोपहर 12 बजे लखनऊ से हैदरगढ़, सुबेहा होते हुए बाजारशुकुल पहुंचेंगे, जहां वह जैनबगंज मंडी में किसानों की चौपाल में भाग लेंगे. यहां से निकलकर वह पीएमजीएसवाई से बने जगदीशपुर-थौरीमार्ग का लोकार्पण करेंगे. जगदीशपुर में कांग्रेसी नेता घर शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे. यहां से निकलकर शाम साढ़े चार बजे वह तिलोई विधान सभा के रस्तामऊ में ब्राइट वे पब्लिक स्कूल का उद्घाटन करेंगे. यहीं पर वह कार्यकर्ता सम्मेलन में भी शिरकत करेंगे, जिसके बाद शाम साढ़े छह बजे वह जगदीशपुर के तेतारपुर गेस्ट हाउस में पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं व रात्रि विश्राम करेंगे.

राहुल गांधी मंगलवार को गेस्ट हाउस पर जनता की समस्याओं को सुनेंगे. दोपहर 12 बजे वह जामो विकास खंड के मझगवां में सांसद निधि से कराए गए कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. दोपहर तीन बजे जिला मुख्य स्थित कलेक्ट्रेट में जिला विकास समन्वयक व निगरानी समिति की बैठक में भाग लेंगे. यहां से निकलकर शाम छह बजे वह अमेठी शहर में पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ करेंगे, जिसके बाद अमेठी में ग्लोबल पब्लिक स्कूल का उदघाटन करेंगे. राहुल अमेठी के रामलीला मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. देर शाम सात बजे वह सड़क मार्ग से रायबरेली रवाना होंगे. जबकि तीसरे दिन वह रायबरेली जिले में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

पढ़ें: गांव की महिलाओं ने मिलकर बनाया ‘अमेठी अचार’, स्मृति ईरानी ने किया ‘प्रचार’