लखनऊ: बिहार में मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार पर स्पेशल विजिलेंस  की टीम ने यूपी में भी शिकंजा कसा है. सोमवार दोपहर बाद स्पेशल विजिलेंस की टीम एसएसपी विवेक कुमार के सहारनपुर आवास पर पहुंची. टीम ने तुरंत सभी गार्ड्स को आवास के बाहर निकाल दिया. साथ ही घर में मौजूद सभी लोगों का मोबाइल बंद करा दिया गया. आवास के अंदर किसी को प्रवेश करने नहीं दिया. एसएसपी आवास में स्पेशल विजिलेंस के आइजी रत्न संजय के नेतृत्व में छापेमारी चली. विजिलेंस टीम ने कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्‍या में कैश, पुरानी करेंसी और निवेश के दस्‍तावेज जब्‍त किए हैं. देर रात तक कार्रवाई जारी रही.

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के एसएसपी विवेक कुमार के पैतृक आवास सहारनपुर और मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल में छापेमारी के लिए बिहार की विशेष निगरानी इकाई (एसयूवी) की टीम सोमवार दोपहर पहुंच गई. सहारनपुर स्थित आवास पर तो रात साढ़े आठ बजे छापेमारी शुरू हो गई, लेकिन मुजफ्फरनगर स्थित ससुराल में ताला बंद होने की वजह से छापेमारी शुरू नहीं हो पाई थी. सहारनपुर के वरुण विहार स्थित आइपीएस विवेक की कोठी पर एसयूवी के सीओ रहमान के नेतृत्व में टीम ने डेरा डाल दिया. देर रात तक कार्रवाई जारी रही.

 

सहयोग के लिए पुलिस लाइन से इंस्पेक्टर सुशील दूबे व पीएसी भी साथ में है. आइपीएस की मां कविता के नाम पर कोठी का नाम कविता कुंज रखा गया है. टीम दोपहर 12 बजे कोठी के बाहर पहुंची. इंस्पेक्टर सुशील दूबे ने बताया कि आइपीएस विवेक के पिता प्रकाशचंद्र और माता कविता अपने निजी काम से गुरुग्राम गए हुए थे. इसलिए टीम ने कोठी के बाहर ही डेरा डाल दिया. विवेक कुमार के माता-पिता रात 8:30 बजे सहारनपुर स्थित अपने आवास पर पहुंच गए. इसके बाद टीम के सदस्यों ने उनसे कोठी का ताला खुलवाया और अंदर चले गए. छापे की पूरी कार्रवाई को गोपनीय रखा गया है. मीडियाकर्मियों के घुसने पर पाबंदी लगा दी गई.