मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में एक 19 साल की रेप पीड़िता ने ट्रेन के सामने कूद सुसाइड कर लिया. पुलिस के मुताबिक जिस लड़के पर रेप का आरोप था, लड़की उसी से निकाह करना चाहती थी. वह किसी और से निकाह को तैयार नहीं थी. लड़के ने पहले पंचायत के सामने निकाह की हामी भी भर दी थी, लेकिन बाद में उसने इनकार कर दिया. आरोपी पीड़िता का फुफेरा भाई है.

रेप के आरोप से बचने के लिए निकाह को था तैयार
घटना मुरादाबाद के भोजपुर इलाके की है. यहाँ की रहने वाली 19 साल की रेप पीड़िता ने ट्रेन के आगे कूद जान दे दी. बताया जा रहा है कि 9 मार्च को लड़की ने आरोप लगाया था कि उसके फुफेरे भाई ने उसके साथ रेप किया. रेप के आरोप से बचने के लिए उसने लड़की से निकाह का वादा किया, लेकिन इस सम्बन्ध में जब पंचायत बुलाई गई तो वह मुकर गया. इससे लड़की सदमे में थी. इसी दौरान लड़की ने सुसाइड कर लिया. जबकि परिजन लड़की की शादी के लिए कहीं और दूसरा लड़का देखने जाने वाले थे.

 

ये भी पढ़ें : 3 मिनट के इंटीमेट वीडियो ने कर दी इस लड़की की जिंदगी बर्बाद

घर बुलाकर किया था रेप
भोजपुर एसएचओ केके तिवारी ने बताया कि लड़की किसी और से निकाह को तैयार नहीं थी. वह रेप के आरोपी से ही निकाह करना चाहती थी. लड़की ने पुलिस को खुद ये बात बताई थी. इससे पहले एफआईआर होने पर लड़की ने आरोपी के खिलाफ बयान दिया था. लड़की ने आरोप लगाया था कि आरोपी फुफेरे भाई ने उसे अपने घर बुलाया और उसके साथ रेप किया. आरोपी ने उससे निकाह का वादा किया था. एसएचओ के अनुसार मंगलवार को घटना से दो घंटे पहले ही अरेस्ट कर लिया गया था. परिजनों का कहना है कि पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट करने में लापरवाही की. आरोपी इतने दिन घूमता रहा, लेकिन उसे अरेस्ट नहीं किया गया. परिजनों का आरोप है कि आरोपी के नहीं पकड़े जाने से भी पीड़िता निराश थी. इसीलिए उसने ये कदम उठा लिया.