नई दिल्ली। एक तरफ जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी दौरे पर हैं, वहीं कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आज अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली के दो दिवसीय दौरे पर जा रही हैं. सोनिया के आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक वह आज शाम रायबरेली पहुंचेंगी. उसके बाद वह भुएमऊ गेस्ट हाउस में रहकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भवन का उद्घाटन करेंगी और फिर कांग्रेस नेताओं से मुलाकात भी करेंगी.

अगले दिन वह गेस्ट हाउस में ही विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद आम जनता से मुलाकात करेंगी. उसके बाद वह मुख्य डाकघर में डाकघर पासपोर्ट सेवा केन्द्र का उद्घाटन करेंगी और फिर बचत भवन में आयोजित जिला विकास समन्वय और अनुश्रवण समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगी. उसके बाद वह दिल्ली रवाना हो जाएंगी.

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सड़क का उद्घाटन करने से रोका, बीजेपी के विरोध पर प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सड़क का उद्घाटन करने से रोका, बीजेपी के विरोध पर प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

अमेठी में हैं राहुल

वहीं, राहुल गांधी अमेठी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वह सोमवार को ही अमेठी पहुंचे थे. उन्होंने यहां कई सभाएं की. उन्हें कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करना था. हालांकि इसी दौरान एक सड़क के उद्घाटन को लेकर विवाद भी हुआ. बताया जा रहा है कि उन्हें एक सड़क का उदघाटन नहीं करने दिया गया. ये सड़क प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनी है और अभी इसका काम पूरा भी नहीं हुआ है.

बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार से शुरू हुए अपने अमेठी के दौरे के बीच पीएम मोदी पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी अमेठी का विकास नहीं चाहते, इसलिए उन्होंने यहां फ़ूड पार्क बनने से रुकवा दिया. इससे लोगों का रोजगार छिन गया. उन्होंने यह भी कहा था कि वह सत्ता में रहें न रहें लेकिन अमेठी का विकास करते रहेंगे.