इलाहाबाद: हाईकोर्ट ने कार्यकाल पूरा होने से पहले एसओ के स्थानांतरण पर रोक लगा दी. बिजनौर जिले हल्दौर थाना प्रभारी शिव कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ये फैसला सुनाया.

याची के स्थानांतरण पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक
याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस अश्विनी कुमार मिश्र ने सुनवाई करते हुए कहा कि 2 वर्ष के कार्यकाल को पूरा करने के पूर्व ही याची का तबादला किया जाना गलत है. हाईकोर्ट ने थाना प्रभारी के तबादले पर रोक लगा दी है.
अपर पुलिस महानिदेशक स्थापना से जवाब तलब
तबादले पर रोक साथ ही कोर्ट ने अपर पुलिस महानिदेशक स्थापना लखनऊ तथा एसपी बिजनौर को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है तथा एसपी बिजनौर के थानाप्रभारीे को कार्यमुक्त करने के आदेश पर भी रोक लगा दी है.
ये है पूरा मामला
गौरतलब है कि बिजनौर के हल्दौर थाना प्रभारी शिव कुमार का तबादला 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा करने के पूर्व ही कर दिया गया था.एसपी बिजनौर द्वारा थाना प्रभारी शिवकुमार को कार्यमुक्त भी कर दिया गया था. थाना प्रभारी शिव कुमार ने उपरोक्त आदेश के विरुद्ध हाईकोर्ट में रिट याचिका दाखिल की. याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस अश्विनी कुमार मिश्र की एकलपीठ ने एसपी बिजनौर के आदेश को निरस्त करते हुए कहा कि एसपी बिजनौर के द्वारा 2 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण करने की पूर्व ही थाना प्रभारी का तबादला करना न्यायोचित नहीं है साथ ही उन्होंने एसपी के कार्यमुक्त करने के आदेश को भी निरस्त कर दिया और अपर पुलिस महानिदेशक स्थापना – लखनऊ तथा एसपी बिजनौर को 6 हफ्ते में जवाब दाखिल करने का निर्देश भी दिया है.