लखनऊ: उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी को लेकर के गुरुवार को कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया. कांग्रेस मुख्यालय से कांग्रेस के सैकड़ों पदाधिकारियों ने हजरतगंज की तरफ मार्च किया. इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय से थोड़ी दूर बाद ही बैरिकेट लगाकर कांग्रेसियों को रोक दिया. कांग्रेस की कई विंग्स प्रदर्शन में शामिल हुईं.

कांग्रेस महिला कमेटी की तरफ से पूर्व सांसद अनु टंडन के नेतृत्व में महिलाओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस विधायक मोना तिवारी समेत यूथ कांग्रेस समेत कई विंग्स की महिलाओं ने पुलिस को चूड़ियां दिखा करके योगी सरकार को मैसेज दिया. वक्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस को मन कर रही है. तभी तो केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस ने आज तक विधायक को गिरफ्तार नहीं किया. महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था के आधार पर  मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए. क्योंकि प्रदेश में आए दिन रेप की घटनाएं हो रही हैं. बावजूद इसके सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है. सरकार को कोई नैतिक अधिकार नही है कि वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज रहे.

पढ़ें: उन्नाव गैंगरेप: UP सरकार ने कहा, सेंगर के खिलाफ पर्याप्त सबूत नहीं, हाई कोर्ट नाराज

महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर फेंकी चूड़ियां

कांग्रेसी महिलाओं के प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर महिलाओं ने चूड़ियां फेंकी. महिलाओं ने पुलिस से कहा कि अगर विधायक को गिरफ्तार नहीं कर सकते तो लो चूड़ियाँ पहन लो. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों की पुलिस से तीखी झड़प भी हुई. पुलिस बल ने कांग्रेसियों को बैरिकेटिंग लगाकर कांग्रेस मुख्यालय के कुछ ही दूर पर ही रोक दिया था.

पढ़ें: यूपी के डीजीपी ने रेप के आरोपी विधायक को कहा ‘माननीय’, बोले-अभी उन पर दोष साबित नहीं हुआ