लखनऊ: उत्तर प्रदेश में खाली हो रही 13 विधान परिषद की सीटों पर सूबे के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया है. भारत निर्वाचन आयोग ने गत सोमवार को तारीखों का ऐलान कर दिया था.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त एल. वेंकटेश्वरलु ने बताया कि विधान परिषद की 13 सीटों के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है. द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए जारी कार्यक्रम के मुताबिक, 9 से 16 अप्रैल के बीच नामांकन होगा. 17 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 19 अप्रैल को नाम वापसी हो सकेगी तथा 26 अप्रैल को सुबह नौ बजे से अपरान्ह चार बजे तक मतदान होगा. मतगणना भी 26 अप्रैल को शाम पांच बजे के बाद होगी.

पढ़ें: राज्यसभा नहीं पहुंच पाए बीएसपी के डॉ. भीमराव अंबेडकर को एमएलसी बनाना चाहती है सपा

बता दें कि 5 मई को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत 12 विधान परिषद सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होगा. इनमें भाजपा के महेंद्र कुमार सिंह और मोहसिन रजा, सपा के अखिलेश यादव, नरेश उत्तम, राजेंद्र चौधरी, मधु गुप्ता, रामसकल गुर्जर, विजय यादव, उमर अली खान, बसपा के विजय प्रताप, सुनील कुमार चित्तौड़ तथा राष्ट्रीय लोकदल के चौधरी मुश्ताक हैं. इसके अलावा एक सीट अंबिका चौधरी की पहले से खाली चल रही है. मालूम हो कि चौधरी ने सपा से बसपा में जाने के बाद इस्तीफा दे दिया था.