लखनऊ: योगी सरकार में ही कैबिनेट मंत्री व भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर ने आजमगढ़ में अपनी पार्टी (भारतीय समाज पार्टी) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी पूर्ण शराबबंदी लागू हो. उन्होंने कहा कि वह शराबबंदी की मांग को लेकर 20 मई से बलिया जिले से आंदोलन की शुरुआत करेंगे. वहीं, देवरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शराब बंदी को लेकर 10 जून को कुशीनगर में हाहाकार मचा दूंगा. उन्होंने लोगों से इसमें जुटने की अपील की. उन्होंने कहा कि शराबबंदी की मांग के जरिए मैं सरकार को डराने की कोशिश नहीं कर रहा हूं, बल्कि गरीबों को जागरूक कर रहा हूं.

कैबिनेट मंत्री राजभर ने कहा, ‘आप एकजुट हो जाइए, फिर देखिए मैं कैसे हाहाकार मचवा देता हूं.’ राजभर ने कहा- ‘बिहार में जदयू और बीजेपी की सरकार है, इसके बावजूद शराब पूरी तरह से बंद है. यूपी में तो पूरी तरह से बीजेपी की सरकार है तो यहां शराबबंदी क्यों लागू नहीं हो सकता?

राजभर ने पूछा, आबकारी विभाग की दोहरी नीति क्यों
ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि कैबिनेट बैठक में जब कभी आबकारी विभाग का जिक्र होता है तो मैं दो तरह की व्यवस्था का हमेशा विरोध करता हूं. एक तरफ मद्य-पान निषेद की बात की जाती है, दूसरी तरफ शराब ठेका पर पाबंदी नहीं लगाई गई है.