उत्तर प्रदेश के स्टाम्प एवं नागरिक उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बीजेपी मंत्री नंदी एक कार्यकर्ता से पैर दबवा रहे हैं. मामले को तूल पकड़ता देख अब नंदी को सफाई देनी पड़ी है.

यह वीडियो कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के चलते आखिरकार मंत्री नंदी को सफाई देने के लिए सामने आना पड़ा है. नंदी ने इस वीडियो पर बयान देते हुए कहा कि नगर निगम में मेयर पद के लिए चुनाव में लड़ रहीं उनकी पत्नी के लिए चुनाव प्रचार करते समय पैर में मोच आ गई थी.

मंत्री ने आगे बताया कि नामांकन के दिन से ही मैं रोज 10 से 12 किलोमीटर तक की पैदल यात्रा कर चुनाव प्रचार कर रहा हूँ. इस दौरान अचानक मेरे पैर में मोच आ गई जिसके कारण मैं अपने एक रिश्तेदार के घर रुक गया और कुछ देर आराम करने लगा. मेरे पैर की तकलीफ देख किसी कार्यकर्ता ने मोच दूर करने कि कोशिश की जिसका विपक्षी दल के किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया.

बता दें की मंत्री नंदी की पत्नी अभिलाषा गुप्ता वर्तमान महापौर हैं. उनके कामकाज को लेकर मंत्री ने कहा कि मौजूदा महापौर ने इतना काम किया है कि विपक्ष को उनके खिलाफ किसी तरह का कोई मुद्दा उठाने को नहीं मिल रहा है. इसी वजह से ये ऐसी हरकतें कर रहे हैं. गौरतलब है कि पिछले नगर निकाय चुनाव में महापौर के पद पर निर्दलीय जीतने वाली अभिलाषा गुप्ता को इस बार बीजेपी ने महापौर पद के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है.