लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अपराधियों के बुरे दिन शुरू हो गये हैं. अपराधियों पर यूपी पुलिस तगड़ा वार कर रही है. सिर्फ 40 दिन में ही 15 एनकाउंटर किए गए हैं और इसमें 11 खतरनाक अपराधियों को मार गिराया गया है. कुख्यात अजीत हप्पू और गदाई पासी भी इनमें से ही हैं. इनपर 50 हजार का बड़ा इनाम रखा गया था.

राज्य की पुलिस ने 56 इनामी बदमाशों की लिस्ट तैयार की है. एनकाउंटर की खबरें राज्य के हर जिले से आ रही हैं. सहारनपुर, बिजनौर, संभल, आजमगढ़ और बिजनौर हर जिले में पुलिस बदमाशों के खिलाफ ऐक्शन ले रही है. अकेले मेरठ में 7 एनकाउंटर हुए हैं.

यूपी की सत्ता संभालने के बाद मार्च में सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में अपराधियों को खुली चुनौती देते हुए कहा था कि अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग जाएं, नहीं तो उनके लिए सिर्फ एक ही जगह है. सीएम योगी ने कहा था कि प्रदेश को गुंडाराज से मुक्ति दिलाएंगे. गुंडे प्रदेश को छोड़कर चलें जाएं.

बता दें कि विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया था लेकिन सत्ता हासिल करने के बाद भी जब राज्य में आपराधिक घटनाओं से जुड़ी खबरें आती रहीं तो सरकार की किरकिरी भी खूब हुई थी. अब पुलिस की बदमाशों के खिलाफ इस कार्रवाई को सरकार की सख्ती से ही जोड़कर देखा जा रहा है.