लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कर्मचारियों को तीस दिन का बोनस देने की घोषणा की है. इस घोषणा के तहत अब दिवाली पर सरकारी कर्मचारियों ओ कम से कम 6908 रुपये बतौर बोनस मिलेंगा. उत्तर प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की संख्या तकरीबन 14 लाख के करीब है.

कर्मचारियों को बोनस देने के लिए यूपी की सरकार को 967 करोड़ रूपये खर्च करना होगा. राज्य सरकार द्वारा घोषित यह बोनस 5400 ग्रेड पे तक के गैर राजपत्रित कर्मचारियों दिया जाएगा. प्रत्येक सरकारी कर्मचारी का बोनस उनके अकाउंट में दिवाली से पहले ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

किसानों को पहले ही दिया तोहफा

कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में 11 फैसले लिए गए थे. जिसमें सबसे महत्वपूर्ण फैसला यह कि को-ऑपरेटिव में कर्ज न चुका पाने की वजह से करीब 12 लाख 61 हजार किसानों के बैंक खाते बंद कर दिए गए थे. सरकार ने 75 फीसद इनका कर्ज देकर और को-ऑपरेटिव बैंक ने 25 फीसद माफ कर इनके डेड खातों को फिर से चालू करने का फैसला किया है.

अयोध्‍याः भगवान राम की सबसे ऊंची प्रतिमा बनाएगी योगी सरकार, जानें क्या है योजना!

अयोध्‍याः भगवान राम की सबसे ऊंची प्रतिमा बनाएगी योगी सरकार, जानें क्या है योजना!

केंद्र सरकार ने भी दिया दिवाली का तोहफा

बता दें केंद्र सरकार ने भी केंद्र सरकार ने यूनिवर्सिटीज के प्रोफेसर्स को दिवाली से ठीक पहले बड़ा तोहफा दिया है. केंद्र सरकार ने सभी कॉलेज प्रोफेसरों और स्कूल के शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग लाभ देने का निर्णय लिया है. इसका लाभ 43 केंद्रीय विश्वविद्यालयों और सरकारी सहायता पाने वाले विश्वविद्यालयों के 7.51 लाख अध्यापकों को लाभ मिलेगा.