लखनऊ: लखनऊ से सटे बहराइच में तेंदुए में जमकर आतंक मचाया. तेंदुए ने देर रात एक शख्स व उसके पोते पर हमला कर दिया. हमला इतना घातक था कि शख्स व बच्चा बुरी तरह से घायल हो गए. तेंदुए के हमले में शख्स के हाथ बुरी तरह ज़ख़्मी हो गए. जबकि बच्चे के सिर में चोट आई है. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना देर रात की है. बहराइच के ग्रामीण इलाके में इन दिनों तेंदुए का आतंक है. शनिवार की देर रात एक शख्स व उसके पोते पर तेंदुए ने हमला कर दिया. एएनआई की खबर के अनुसार तेंदुए ने शख्स पर हमला करने के साथ ही बच्चे को भी अपना शिकार बनाया. बचने के चक्कर गांव के रहने वाले इस शख्स के हाथ बुरी तरह से ज़ख़्मी हो गए. हमले में बच्चे के सिर पर चोट आई है.

ये भी पढ़ें: तेंदुए के जबड़े से बेटी को बचा लाई मां

प्रशासन से एक्शन लेने की मांग
मौके पर पहुंचे लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल में दोनों की हालत स्थिर है. दोनों बेहद डरे हुए हैं. लोगों का कहना है कि बहराइच के ग्रामीण इलाकों में तेंदुए का आतंक बढ़ गया है. तेंदुआ रात में गांवों में घुस आता है और लोगों पर हमले करता है. इससे लोगों में दहशत है. ग्रामीण इलाकों में लोग शाम होते ही घरों में चले जाते हैं. जिला प्रशासन से इस मामले में एक्शन लेने की मांग की है.

बच्चे को बचाने को तेंदुए से लड़ गई थी मां
इससे पहले 8 दिसंबर, 2017 को जिले के मोतीपुर रेंज के जंगलों के पास बसे नैनिहा गांव में छह साल की बच्ची को तेंदुए ने पकड़ लिया था. तेंदुआ जब तक बच्ची को अपना निवाला बनाता तब तक बच्ची की मां ने उसे देख लिया और वह तेंदुए से भिड़ गई. फिर तेंदुए पर लात-घूसों से हमला कर उसके जबड़े से बेटी को छुड़ा लिया. इसके बाद तेंदुए ने मां-बेटी दोनों पर हमला कर दिया. इस पर महिला ने शोर मचाया. मां-बेटी की चीख पुकार सुनकर गांव वाले वहां पर जमा हो गए और तेंदुए को भगाने के लिए मशाल जलाई.