बलिया: यूपी के बलिया जिले में दर्शक दीर्घा में बैठाने पर बीजेपी के सांसद रविंद्र कुशवाहा व राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर ने राज्यपाल के कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. उत्‍तर प्रदेश के राज्‍यपाल राम नाईक के कार्यक्रम का बहिष्कार कर बीजेपी के सांसदों ने कहा कि कार्यक्रम आयोजकों ने उनकी बेइज्जती की है.

बताया जा रहा है कि मंगलवार (17 अप्रैल) को बलिया के सुखपुरा थाना क्षेत्र के धरहरा गांव स्थित सेंट जेवियर्स स्‍कूल का स्‍थापना दिवस चल रहा था. समारोह में राज्‍यपाल रामनाईक पहुंचे थे. विधानसभा अध्‍यक्ष भी उनके साथ थे. इस दौरान सभी बीजेपी नेताओं के लिए अलग से बैठने की व्‍यवस्‍था नहीं थी, उन्‍हें दर्शक दीर्घा में ही बैठाया गया. बीजेपी नेताओं में सांसद रविंद्र कुशवाहा व राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर भी थे. इन दोनों सांसदों सहित दुसरे बीजेपी नेता भी कार्यक्रम छोड़कर जाने लगे.

बोले सांसद- बीजेपी नेताओं की हुई बेइज्‍जती
सलेमपुर से बीजेपी सांसद रवींद्र कुशवाहा ने बीजेपी नेताओं के साथ हुई इस घटना को निंदनीय बताया. उन्‍होंने कहा कि स्‍कूल प्रबंधन और प्रशासन ने बेइज्‍जती की है. जब सभी बीजेपी नेताओं ने राज्‍यपाल के कार्यक्रम का बहिष्‍कार किया और कार्यक्रम के बीच से ही जाने लगे तो स्‍कूल प्रबंधन ने भी उन्‍हें मनाने या समझाने की कोशिश नहीं की. बीजेपी नेताओं के मुताबिक स्‍कूल प्रबंधन से जुड़े लोग बैठे तमाशा देखते रहे.

जिला प्रशासन को बताया जिम्मेदार
सेंट जेवियर्स स्‍कूल के स्‍थापना दिवस समारोह में सलेमपुर के सांसद रवींद्र कुशवाहा और राज्‍यसभा सांसद सकलदीप राजभर समेत कई बड़े नेता और पदाधिकारी पहुंचे थे. सभी ने स्‍कूल प्रबंधन की ओर से लापरवाही और बेइज्‍जती करने का आरोप लगाया और कार्यक्रम का बहिष्‍कार किया. सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा कि सभी को दर्शक दीर्घा के स्‍थान पर मंच पर जगह दी जानी चाहिए थी, लेकिन इसमें लापरवाही दिखाई गई. उन्‍होंने कहा कि इसके लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक जिम्‍मेदार हैं. उनका कहना है कि डीएम और एसपी ने उन्‍हें मंच पर जगह नहीं दी.