शामली: लव मैरिज हो या अरेंज मैरिज, कोई भी शादी तभी करता है जब उसके और उसके घर परिवार के बारे में पूरी तरह से जान लेता है, लेकिन शामली में एक शख्स ने ऐसा नहीं किया. संपर्क में आए एक व्यक्ति ने शादी के लिए लड़की बताई. लड़की देखी और उसकी खूबसूरती देखते ही हां कह दी. शादी के इंतज़ाम के लिए खुद लाखों रुपए भी खर्च करने को दिए. इसके बाद शादी के चौथे दिन ही नई नवेली दुल्हन घर से फरार हो गई. वह कैश व जेवर लेकर घर से फरार हो गई. यह देख पति सदमे में है.

एक शख्स ने बताया था रिश्ता
शामली जिले के सदर कोतवाली इलाके के आर्यपुरी में राकेश बंसल का घर है. वह यहां अपनी बुजुर्ग मां के साथ रहते हैं. राकेश की कुछ समय पहले विशाल नाम के एक शख्स से मुलाकात हुई. दोनों के बीच अच्छा परिचय हो गया और घर आना-जाना हो गया. अविवाहित राकेश से विशाल ने शादी करने को कहा. इस पर राकेश ने कोई रिश्ता बताने को कहा. विशाल ने राकेश को एक लड़की के बारे में बताया. विशाल ने हिमानी नाम की इस लड़की से राकेश को मिलवा भी दिया. लड़की ने खुद को हरिद्वार का बताया.

खूबसूरती देख सब भूल गया पति, हरिद्वार में की शादी
हिमानी इतनी खूबसूरत थी कि उसे देखते ही राकेश ने शादी के लिए हां कह दिया. हिमानी ने परिवार की ओर से कुछ बहाना बनाया और कहा कि शादी खुद ही करनी पड़ेगी. खुद को हरिद्वार का बताने वाली लड़की ने कहा कि शादी हरिद्वार में ही करनी होगी. इस पर राकेश तैयार हो गया. राकेश ने विशाल को शादी के इंतज़ाम के लिए करीब डेढ़ लाख रुपए दिए. जेवर बनवाए. 9 अप्रैल को राकेश पूरी तैयारी के साथ अपनी मां और दोस्तों व नजदीकी रिश्तेदारों के साथ शादी के लिए सीधे उसी होटल पहुंच गया जहां से शादी होना तय थी. यहां सात फेरे हुए. सभी रस्में हुईं. शादी के बाद राकेश नई नवेली दुल्हन के साथ वापस शामली आ गया. राकेश ने शादी के दौरान हरिद्वार में हिमानी का घर जानने की कोशिश तक नहीं की.

शादी के चार दिन बाद ही गायब हुई दुल्हन
बताया जा रहा है कि शादी के बाद हिमानी ने राकेश से संबंध भी नहीं बनाए. वह कुछ न कुछ बहाना बनाती रही. हिमानी का असली चेहरा 13 अप्रैल को सामने आया. बताते हैं कि शाम में राकेश काम से घर लौटा. वह घर थोड़ा जल्दी पहुंचा, लेकिन घर पहुंचकर देखा कि सामान बिखरा हुआ था. घर से कीमती सामान, जेवर व कैश गायब था. राकेश ने हिमानी को फ़ोन किया लेकिन फ़ोन बंद मिला. विशाल, जिसने शादी कराई, का फ़ोन भी बंद मिला.

पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया
राकेश ने अपनी मां से जानकारी ली तो पता चला कि दुल्हन सामान बांध गायब हो गई. इसके बाद राकेश ने घटना की शिकायत पुलिस से की. एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया कि शादी जिस लड़की से की गई उसके बारे में पति राकेश को कुछ पता ही नहीं. हरिद्वार में वह उसके घर तक नहीं गए हैं. पुलिस लड़की को तलाश रही है. मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.