संभल: शादी हुई इसके बाद पता चला कि ससुराल में शौचालय नहीं है. परेशान हुई नव विवाहिता ने अपने मायके में भाई को ये बात बताई. भाई ने शौचालय के 25 हज़ार रुपए भी दिए. इसके बाद भी पति ने शौचालय नहीं बनवाया. भड़की नवविवाहिता ने इसके खिलाफ़ आवाज़ उठाई और ससुराल से सामान बांध वापस मायके पहुंच गई. ये कहानी ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ फिल्म की नहीं बल्कि यूपी के संभल जिले की है. नवविवाहिता भाई के घर रह रही है. वह ज़िद पर है कि जब तक ससुराल में शौचालय नहीं बनेगा तब तक ससुराल नहीं जाएगी. उसे पति सहित ससुराली मनाने का प्रयास कर रहे हैं, इसके बाद भी वह मानी.

शौचालय के लिए भाई से दिलवाए रुपए
संभल के नखासा थाना इलाके का मामला है. कुछ समय पहले ही यहां एक युवती की शादी हुई. नव विवाहिता के तौर पर जब वह पति के घर पहुंची तो उसे पता चला कि वहां शौचालय ही नहीं है. पति से उसने शौचालय बनवाने को कहा. इस पर पति ने रुपए नहीं होने की बात कही. ये बात नवविवाहिता ने अपने घर में बताई. इस पर नवविवाहिता के भाई ने ससुरालियों को 25 हज़ार रुपए इसके लिए दिए. इसके बाद भी पति ने शौचालय नहीं बनाया. इसके बाद नवविवाहिता ने ससुरालियों के खिलाफ़ आवाज़ उठाना शुरू कर दिया. इस पर नवविवाहिता की पति ने पिटाई कर दी.

Sambhal: Woman left her in-laws place in Nakhasa after they did not construct a toilet at their house despite her repeated pleas. The woman is currently living with her brother. Sub-Divisional Magistrate says ‘Investigation is underway and the needful will be done.’ (13.04.2018) pic.twitter.com/3YEf8Nw9ta

— ANI UP (@ANINewsUP) April 14, 2018

ये भी पढ़ें: ससुराल वालों ने नहीं बनाया घर में शौचालय, युवती ने शादी से किया इंकार

शौचालय नहीं बनवाने पर छोड़ दी ससुराल
इसके बाद नवविवाहिता ने ससुराल छोड़ने का फैसला किया. नवविवाहिता ने बताया कि वह इस समय अपने भाई के यहां है. और जब तक शौचालय नहीं बनेगा वह ससुराल नहीं जाएगी. उसका पति और ससुराली उसे वापस बुलाने की कोशिश में मना रहे हैं, लेकिन वह नहीं मान रही है. इस मामले को जिला प्रशासन ने संज्ञान में लिया है. सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, उचित कदम उठाया जाएगा.