नागपुर. वैलेंटाइन डे पर बजरंग दल एक बार फिर एक्टिव हो गया है. नागपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वैलेंटाइन डे मनाने वालों को धमकी दी है. दल के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि अगर कोई भी लड़का- लड़की सार्वजनिक स्थानों पर रोमांस करते हुए दिखे, तो उनकी पकड़कर शादी करा दी जाएगी. इसके लिए बकायदा पड़ित भी तैयार कर लिए गए हैं, जो इन जोड़ियां की शादी कराएंगे.

बता दें कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वैलेंटाइन डे के विरोध में एक दिन पहले ही नागपुर में बाइक रैली निकाली थी, जिसमें सभी को वैलेंटाइन डे न मनाने के लिए सचेत किया गया था. बजरंग दल कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह पाश्‍चात्‍य संस्‍कृति है इसे देश में पैर नहीं जमाने देंगे. ऐसे में बजरंग दल के मुताबिक वैलेंटाइन डे पर खुले स्‍थानों पर प्रेम का इजहार करने वाले लोगों को शादी के बंधन में बंधना पड़ेगा.

बता दें कि वैलेंटाइन डे के लिए जहां एक तरफ युवाओं में उत्साह है वहीं उत्तर प्रदेश की लखनऊ यूनिवर्सिटी ने एक ऐसा नोटिफिकेशन निकाला है जिसपर विवाद हो गया है. लखनऊ यूनिवर्सिटी ने वैलेंटाइन डे पर अपने छात्रों को यूनिवर्सिटी में आने से मना किया है.

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ”सभी छात्र-छात्राओं को सूचित किया जाता है कि 14 तारीख को विश्वविद्यालय परिसर में न आएं. यूनिवर्सिटी का ये भी मानना है कि नवयुवक पाश्चात्य संस्कृति से प्रभावित होकर वैलेन्टाइन डे मनाते हैं.