आप अक्सर सड़कों के किनारे लगे होर्डिंग्स पर पढ़ते होंगे “सावधानी हटी, दुर्घटना घटी”। अमूमन सड़क पर गाड़ी चला रहे लोगों को सावधान रहने के लिए इस तरह के चेतावनी भरे संदेश दिये जाते हैं। इसका सीधा-सीधा मतलब है कि जिस पल आपने सावधानी करना छोड़ दिया, उस पल कोई भी घटना आपके साथ घट सकती है। आपने खुद ही अपनी ज़िंदगी में न जानें कितनी दफा देखा होगा कि ज़रा ज़रा सी असावधानियां आपको भारी पड़ जाती हैं। हाल ही में इंटरनेट पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो गया है जिसमें इसी बात का साक्षात प्रमाण देखने को मिला है। बेहद आकर्षक दिखने वाली एक लड़की जो पूरे आत्मविश्वास में थी, अचानक असावधानी बरतने के कारण एक दुर्घटना का शिकार हो गई।

वायरल हो चुके इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ख़ूबसूरत लड़की प्लेन के गेट पर खड़ी है और उसके आगे सीढ़ियां है। इस लड़की ने जैसे ही देखा कि इसका वीडियो बन रहा है तो इसका पूरा ध्यान अपनी अदाओं पर चला गया। वो भूल ही गई कि उसे अभी सीढ़ी से उतरना है, जिसके लिए अदाओं की नहीं बल्कि सावधानी की ज़रूरत होती है। वो पहली सीढ़ी तो उतर जाती है लेकिन जैसे ही उसका पैर दूसरी सीढ़ी पर पड़ता है वो फिसल जाती है। और सीढ़ियों से फिसलती हुई नीचे आ गिरती है।

वीडियो देखकर भले ही बरबस आपकी हंसी छूट जाए लेकिन असल में इस लड़की को अपनी असावधानी की वजह से काफी चोट लगी होगी। हालांकि ये साफ नहीं हुआ है कि ये वीडियो कहां का है और इसमें दिख रही लड़की कौन है। लेकिन फिर भी इंटरनेट पर इसका काफी मज़ाक उड़ता दिख रहा है। इसे भी पढ़ें – ट्रेन के आगे कूद पड़ा एक लड़का और फिर जो हुआ उसे देखकर लोग हो गए दंग, देखें वीडियो

आइये एक नज़र डालें इस वीडियो पर –