इंटरनेट के फायदे और नुकसान दोनों ही है। एक बार कोई चीज़ इंटरनेट पर आ जाए, तो उसे फैलने से रोकना मुश्किल ही होता है। ऐसे में सबसे बड़ी परेशानी तब सामने आती है अगर किसी की कोई आपत्तिजनक तस्वीर या वीडियो वायरल हो जाए। वहीं इसके उलट, कई बार ऐसा भी होता है कि  वायरल हुई तस्वीर या वीडियो से किसी आम इंसान की प्रतिभा को लाखों करोड़ों लोग रातों रात जानने लग जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो पिछले तीन दिनों से फेसबुक पर वायरल हो चुका है। इस वीडियो में एक स्कूली छात्रा एक बेहद ख़ूबसूरत पंजाबी गाना गा रही है।

वीडियो में स्कूली छात्राओं का झुंड नज़र आ रहा है जो किसी सड़क या ब्रिज पर खड़ी हुई हैं। उनमें से एक छात्रा (जिसकी उम्र 14-15 साल के आसपास लग रही है) बुलंद आवाज़ में पंजाबी गाना गा रही है। वो गाना इतने आत्मविश्वास से गा रही है कि वहां मौजूद उसकी टीचर्स और साथी उसका वीडियो बनाने पर मजबूर हो गए।

ख़ास बात ये है कि लड़की ने कोई माइक नहीं ले रखा, न ही वो किसी स्टेज पर है। तब भी उसकी परफॉर्मेंस देखने लायक है। ये वीडियो कहां का है और इस लड़की का नाम क्या है इसका पता तो अभी नहीं लग पाया है लेकिन इस वीडियो को अब तक 48 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इसे 1.5 लाख से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है।

आइये एक नज़र डालते हैं इस वायरल हो रहे वीडियो पर: